बढ़ते अपराध पर सीएम नायब सिंह सख्त, बदमाशों पर कार्रवाई के लिए पुलिस को एक सप्ताह का अल्टीमेटम

CM Nayab Singh Saini

चंडीगढ़। हरियाणा में रंगदारी को लेकर की जा रही फायरिंग से बिगड़ रही कानून व्यवस्था को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (CM Nayab Singh) ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। मुख्यमंत्री ने अपराध पर रोकथाम के लिए बदमाशों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए हरियाणा पुलिस को एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया है। साथ ही गैंगस्टरों के नेटवर्क को तोड़ने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाने के लिए पुलिस को फ्रीहैंड कर दिया है। मुख्यमंत्री (CM Nayab Singh) ने साफ कर दिया है कि सप्ताह के बाद वह फिर से गृह विभाग की बैठक लेंगे और अपराध दर की दोबारा समीक्षा करेंगे।

नायब सैनी (CM Nayab Singh) ने बुधवार को सचिवालय में गृह विभाग के अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था को लेकर बैठक ली। मुख्यमंत्री ने रंगदारी-फिरौती सहित अपराध की अन्य घटनाओं पर सख्त रुख अपनाते हुए कहा कि फील्ड में पुलिस की मौजूदगी ही ऐसी हो जिससे अपराधियों में भय पैदा हो और वे डर के कारण बाहर ही न निकलें। मुख्यमंत्री (CM Nayab Singh) ने कहा कि पुलिस अपराधियों पर कड़ाई बरतते हुए एक सप्ताह में अपराध की तमाम घटनाओं पर रोक लगाएं। सीएम ने साफ कर दिया कि अपराधियों से निपटने में ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

पुलिस की जनहितैषी छवि बरकरार रखने को वरिष्ठ अधिकारी भी पीड़ितों से मिलें

मुख्यमंत्री (CM Nayab Singh) ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपराध होने पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी स्वयं पीड़ितों से मिलें, ताकि जनता में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़े। पुलिस की छवि जनता में और बेहतर बनाने के लिए छोटी से छोटी सूचनाओं को भी गंभीरता से लिया जाए और तत्काल कार्रवाई करें।

नशीले पदार्थों के कारोबारियों पर करें और सख्ती

मुख्यमंत्री (CM Nayab Singh) ने निर्देश दिए कि प्रदेश में नशीले पदार्थों के कारोबार में लिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। नशे के सौदागरों की संपत्ति को जब्त करने के कार्य में तेजी लाई जाए। सीएम नए कानूनों को लेकर सेमिनार लगाने के लिए भी कहा, ताकि आम जनता को इनकी जानकारी मिल सके।

ये अधिकारी रहे मौजूद

बैठक में मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद, मुख्यमंत्री (CM Nayab Singh) के मुख्य प्रधान सचिव राजेश खुल्लर, गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अनुराग रस्तोगी, पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर, जेल महानिदेशक मोहम्मद अकील, सीआईडी प्रमुख आलोक मित्तल, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह, एएस चावला, ममता सिंह, संजय सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

व्यापारियों ने सीएम (CM Nayab Singh) से मांगा सुरक्षित माहौल

प्रदेश में रंगदारी, फिरौती और कारोबारियों की हत्या के मामलों को लेकर प्रदेशभर से व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (CM Nayab Singh) से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने बदमाशों पर अंकुश लगाने की मांग करते हुए व्यापारियों को शस्त्र लाइसेंस देने की मांग रखी।

सीएम सैनी से विश्व विजेता टीम के सदस्य युजवेंद्र चहल ने की भेंट

भारतीय व्यापार मंडल के बैनर तले मुख्यमंत्री (CM Nayab Singh) के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन और व्यापार मंडल के प्रधान राम अवतार तायल के नेतृत्व में मिले व्यापारियों ने कहा कि हिसार, रोहतक, बहादुरगढ़, सोनीपत, कुरुक्षेत्र में घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। बदमाश बेखौफ होकर घूम रहे हैं। कारोबार के लिए सुरक्षित माहौल दिया जाए। प्रतिनिधिमंडल में रोहतक के पूर्व मेयर मनमोहन गोयल, व्यापारी कल्याण बोर्ड के पूर्व चेयरमैन शिव कुमार जैन, विकास अग्रवाल, हर्ष गिरधर एवं गौरव तेवतिया शामिल थे।