जो 70 वर्ष में नहीं हो पाया, वह आजादी के अमृत महोत्सव में पूरा हो गया: सीएम योगी

CM Yogi

ग्वालियर: सीएम योगी (CM Yogi) ने ग्वालियर साउथ से श्रीनारायण सिंह कुशवाह, ग्वालियर पूर्व से माया सिंह व ग्वालियर से प्रद्युम्न सिंह तोमर के लिए जनसमर्थन मांगा। सीएम ने कहा कि राम जन्मभूमि आंदोलन की बात आती है तो राजमाता विजया राजे सिंधिया का स्मरण हो उठता है। कोई आंदोलन नहीं था, जिसमें उनकी सक्रिय भूमिका न रही हो। मध्य प्रदेश में डबल इंजन की सरकार आवश्यक है। आपका आह्वान करने हिंदुत्व की आधारभूमि ग्वालियर में विशेष रूप से आया हूं।

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि ग्वालियर का एयरपोर्ट भव्य बन रहा है। एक समय यहां 15 सौ यात्री बैठ सकते हैं। रामायण में हम पढ़ते थे कि श्रीराम जी पुष्पक विमान से अयोध्या वापस आए थे। आज हर व्यक्ति को पुष्पक विमान में बैठने का अवसर मिल रहा है। आजादी के 70 वर्षों में यह नहीं हो पाया था, लेकिन देश जब आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा था तब यह सपना भी साकार हो रहा था। इसे साकार होते हम सबने देखा है।

हवाई चप्पल पहनने वाला भी अब हवाई यात्रा कर रहा है। सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि भगवान राम का नाम लेने पर समाज जोड़ने का संकल्प इससे जुड़ा होता है। वनवासियों व जनजातियों के सहयोग से राक्षसी ताकतों को नेस्तनाबूद कैसे किया जा सकता है, यह ताकत भी श्रीराम ने शबरी के जूठे बेर में देखे थे।

आज भी वह हम सबके लिए अनुकरणीय है। शासन की सबसे आदर्श व्यवस्था रामराज्य की है। डबल इंजन की सरकार रामराज्य की कल्पना को मजबूती प्रदान कर रही है।