नेता प्रतिपक्ष पर कभी हमलावर तो कभी नरम रहे सीएम योगी के तेवर

CM Yogi

लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) गुरुवार को नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडे समेत पूरे विपक्ष पर हमलावार रहे, लेकिन उन्होंने उनके द्वारा दिए गए सुझावों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष ने बहुत सारे महत्वपूर्ण सुझाव भी हमें दिए हैं। आपके सुझावों के लिए आपका अभिनंदन करता हूं। बुजुर्गों और वयोवृद्ध सदस्यों को हमारे यहां हमेशा सम्मान दिया गया है। सीएम योगी ने मानसून सत्र को सकुशल संपादित करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष का भी आभार जताया।

काला नमक चावल और मेडिकल कॉलेज पर कसा तंज

विधानसभा में बजट पर चर्चा करते हुए सीएम योगी (CM Yogi)  ने नेता प्रतिपक्ष पर कई बार तंज भी कसा। उन्होंने सिद्धार्थ नगर के कला नमक चावल का जिक्र करते हुए कहा कि प्रोटीन से भरपूर इस उत्पाद को हमारी सरकार ने ही पहचान दिलाई जो अब इस जनपद की पहचान बन चुका है। उन्होंने कहा कि वर्षों से इस क्षेत्र में काला नमक चावल की पैदावार होती थी, लेकिन कभी किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया। उन्होंने नेता प्रतिपक्ष के क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज खोलने को लेकर भी व्यंग्य किया।

उन्होंने (CM Yogi)  कहा कि पांडे जी आप तो जिस जनपद में आते हैं आपने स्वास्थ्य के क्षेत्र में बदलाव को महसूस किया होगा। गोरखपुर का बीआरडी मेडिकल कॉलेज हो या सिद्धार्थनगर का जिला चिकित्सालय सभी को अपने देखा होगा।

2027 में खटाखट नहीं, कांग्रेस और सपा का सफाचट होगा: सीएम योगी

आपके जिले में भी माधवबाऊ के नाम पर माधवबाऊ त्रिपाठी मेडिकल कॉलेज का निर्माण हो चुका है। कल ही महाराजगंज के पीपीपी मोड पर बने मेडिकल कॉलेज को एडमीशन के लिए मान्यता भी प्राप्त हुई है।

नेता प्रतिपक्ष ने की सीएम योगी (CM Yogi)  की तारीफ

इस बीच, नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडे ने भी अपने भाषण में कई मौकों पर सीएम योगी (CM Yogi)  और सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों की तारीफ की। उन्होंने परिषदीय विद्यालयों में डिजिटल अटेंडेंस और लॉ एंड ऑर्डर को लेकर महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए। अपने पूरे भाषण के दौरान उन्होंने कई बार सीएम योगी के लिए सम्मानजनक शब्दों का उपयोग किया।

admin