IPL 2024 : प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बनी सनराइजर्स हैदराबाद

Sunrisers Hyderabad

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL) के प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई है। गुरुवार (16 मई) को गुजरात टाइंटस के खिलाफ मैच बारिश के कारण रद्द होने से एसआरएच आईपीएल 2024 प्लेऑफ़ में जगह बनाने वाली तीसरी टीम बन गई।

मैच रद्द होने से दोनों टीमों के 1-1 अंक मिला, जिससे एसआरएच (Sunrisers Hyderabad) के 15 अंक हो गए और अभी 19 मई को पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के खिलाफ उनका एक मैच बाकी है। एसआरएच के क्वालीफाई होने से दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) का अभियान अब आधिकारिक तौर पर समाप्त हो गया। इसके साथ ही चौथे और अंतिम स्थान के लिए लड़ाई अब आरसीबी और सीएसके के बीच है।

2021 और 2023 में लीग में अंतिम स्थान पर और 2022 में आठवें स्थान पर रहने के बाद, आईपीएल 2020 के बाद यह हैदराबाद की पहली प्लेऑफ़ योग्यता है।

हालाँकि, हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की शीर्ष-दो में जगह बनाने की उम्मीदों को झटका लगा है। वे अभी भी इसे हासिल कर सकते हैं, और यह तभी होगा, जब उन्हें पीबीकेएस को हराना होगा और उम्मीद करनी होगी कि राजस्थान रॉयल्स, जिसके पास वर्तमान में 16 अंक हैं, टेबल-टॉपर्स कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच हार जाए – लेकिन यह अब पूरी तरह से उनके हाथ में नहीं है।

वहीं, गुजरात का अभियान निराशाजनक रूप से समाप्त हुआ, उनके पिछले दो मैच – 13 मई को घरेलू मैदान पर केकेआर के खिलाफ और हैदराबाद में यह मैच – बिना एक भी गेंद फेंके रद्द हो गए। उन्होंने सीज़न को 12 अंकों के साथ समाप्त किया, जो वर्तमान में उन्हें नीचे से तीसरे स्थान पर रखता है, लेकिन अगर पीबीकेएस ने एसआरएच को हरा दिया तो वे एक स्थान नीचे खिसक सकते हैं।

VishwaJagran News