रक्षा मंत्री ने कांग्रेस को दी डायनासोर की संज्ञा, बोले- अब ये विलुप्ति के कगार पर

Rajnath Singh

देहरादून। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने देवभूमि से कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा कि कांग्रेस के शासन काल में भ्रष्टाचार का बोलबाला था। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जन-धन खाते खुलवाकर भ्रष्टाचार को खत्म करने का काम किया है। उन्होंने कांग्रेस को डायनासोर की संज्ञा देते हुए कहा कि वह विलुप्ति के कगार पर पहुंच गई है। अब वह इतनी बूढ़ी हो गई है कि पहाड़ चढ़ना उसके बूते की बात नहीं रह गई है। कांग्रेस के कुनबे में सिर-फुटव्वल चल रही है, इसीलिए एक-एक करके सभी नेता बाहर निकलते जा रहे हैं।

चमोली के गोचर में शुक्रवार को आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री (Rajnath Singh) ने कहा कि भारत हमेशा से पड़ोसी देशों से मित्रवत व्यवहार का पक्षधर रहा है लेकिन किसी ने भारत के विरुद्ध नापाक कोशिश की तो उसे माकूल जवाब दिया जाएगा। उन्होंने भाजपा उम्मीदवार अनिल बलूनी को जिताकर नरेन्द्र मोदी को पुनः प्रधानमंत्री बनाने का आग्रह किया।

रक्षा मंत्री (Rajnath Singh) ने कहा कि देश की सीमा की रक्षा करने में उत्तराखंड का विषेश योगदान रहा है। उनका कहना था कि पिछले 10 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत दुनिया का ताकतवर देश बन चुका है। भारत रक्षा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर हो गया है। पहले विदेशों से गोला बारूद मंगाया जाता था। अब देश में ही निर्मित हो रहा है। मिसाइलों के निर्माण के बाद भारत ने अब युद्धक विमानों के इंजन बनाने की भी तैयारी कर ली है।

केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा कि वन रैंक-वन पेंशन, घर-घर नल से जल,उज्जवला गैस कनेक्शन, अनुच्छेद-370 हटाना, समान नागरिक संहिता कानून लागू करना और श्रीराम मंदिर निर्माण भाजपा की ही देन है।

इस मौके पर भाजपा उम्मीदवार अनिल बलूनी ने कहा कि पहले पहाड़ों में बादल फटने की सटीक जानकारी नहीं मिलती थी। इससे बड़े पैमाने पर जनहानि होती थी। उनके आग्रह पर पौड़ी में डाप्लर रडार लगाया गया है। इससे अब मौसम की सटीक जानकारी मिलने लगी है।

इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत, थराली के विधायक भूपालराम टम्टा, राज्यमंत्री रमेश गड़िया, बदरीनाथ के निवर्तमान विधायक राजेंद्र भंडारी, महिला उपाध्यक्ष दीप्ति रावत और जिलाध्यक्ष रमेश मैखुरी आदि उपस्थित थे।

उन्होंने महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण, लखपति दीदी और कोरोना वैक्सीन जैसी सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि उत्तराखंड राज्य का विरोध करने वाले, भगवान राम व सनातन को गाली देने वाले आज जनता से वोट मांग रहे हैं।

admin