सीएम योगी ने ‘स्वच्छता श्रमदान’ के अवसर पर सड़क पर झाड़ू लगाकर सफाई की

CM Yogi

सीतापुर। सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) रविवार को तीर्थ नैमिषारण्य पहुंचे। दौरे में स्वच्छता श्रमदान के साथ मां ललिता देवी के दर्शन और चक्रतीर्थ पर संतों संग वार्ता की। साथ ही अफसरों के संग बैठक में विकास कार्यों के मसले पर गुफ्तगू भी की। नैमिषारण्य विकास परिषद गठन के बाद योगी आदित्यनाथ पहली बार तीर्थ नैमिषारण्य आए हैं।

सीएम योगी (CM Yogi) ने रविवार सुबह पहुंचकर सबसे पहले ललिता देवी के दर्शन किए। इसके बाद उन्होंने संतों संग वार्ता की। नैमिषारण्य धाम, सीतापुर में ‘स्वच्छता श्रमदान’ के अवसर पर सीएम योगी ने सड़क पर झाड़ू लगाकर सफाई की।

सीएम योगी (CM Yogi)ने अपने इस दौरे से आम जनता को अध्यात्म संग स्वच्छता की साधना का संदेश दिया। काशी, मथुरा, अयोध्या की तर्ज पर नैमिष के विकास को लेकर सीएम योगी ने संतों से बात की। दर्शन-पूजन से लेकर संत-महंतों से मुलाकात के साथ ही ये दौरा धार्मिक-आध्यात्मिक रूप से भी अहम रहा।

वर्तमान में हेलीपोर्ट, शयनकक्ष, गोमती राजघाट सुंदरीकरण, नई पर्यटक चौकी,वाहन पार्किंग, वेद विज्ञान, वन आरण्य, चक्रतीर्थ सुंदरीकरण, नया बाईपास, कारिडोर समेत भूमि अधिग्रहण कार्य प्रगति पर है। करीब तीन घंटे के इस कार्यक्रम में सबसे ज्यादा समय सीएम ने नैमिष कारीडोर की समीक्षा बैठक को दिया। इस दौरे को लोकसभा चुनावों के मद्देनजर मिशन 2024 के लिए भी अहम माना जा रहा है।