श्रीराम एयरपोर्ट के रनवे का कार्य पूरा हुआ

Shri Ram Airport

अयोध्या। रामनगरी में बन रहे श्रीराम एयरपोर्ट (Shri Ram Airport) के रनवे का कार्य पूरा हो चुका है और टर्मिनल का निर्माण भी 70 फीसदी पूर्ण हो गया है। संचार उपकरणों का कैलिब्रेशन सफलतापूर्वक संपन्न कर लिया गया है और दिसंबर तक एयरपोर्ट का टर्मिनल पूर्ण आकार ले लेगा।

उक्त जानकारी देते हुए मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम एयरपोर्ट (Shri Ram Airport) के निदेशक विनोद कुमार ने गुरुवार को यहां बताया कि पूरी उम्मीद है कि इसी वर्ष के अंत तक हवाई अड्डा जनता को समर्पित कर दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि श्रीराम एयरपोर्ट (Shri Ram Airport) के निर्माण और संचालन से अयोध्यावासियों ही नहीं, बल्कि संपूर्ण विश्व के राम भक्तों को हवाई यातायात की सुविधा उपलब्ध होगी । साथ ही अयोध्या में रोजगार के नए अवसर प्रदान करेगा। कुल मिलाकर 500 यात्रियों की क्षमता का एयरपोर्ट विकसित किया जा रहा है, जिसमें ढाई सौ यात्रियों के आगमन और ढाई सौ यात्रियों के प्रस्थान की सुविधा रहेगी।

निदेशक ने बताया कि देश दुनिया के जो भी यात्री अयोध्या अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे तो उनको महसूस होगा कि वह मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में आए हैं। इसके लिए श्रीराम हवाई अड्डे का भवन अयोध्या की गरिमा के अनुरूप राम मंदिर के मॉडल के आधार पर तैयार किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि हवाई अड्डे का संचालन 24 घंटे रहेगा। राम लला के प्राण प्रतिष्ठा के पूर्व दिसम्बर माह के लगभग अयोध्या से घरेलू उड़ाने शुरु कर दी जाएगी।