सीएम योगी ने देवीपाटन मंदिर में की पूजा-अर्चना एवं रूद्राभिषेक, गायों को खिलाया गुड़-चारा

CM Yogi

बलरामपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शक्तिपीठ देवीपाटन भ्रमण के दूसरे दिन गुरुवार को चंद्रशेखर महादेव मंदिर में रुद्राभिषेक कर देश व प्रदेश के कल्याण की कामना की। इसके बाद मंदिर के सभागार में मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने प्रबुद्ध जनों के साथ बैठक कर विकास कार्यों को लेकर संवाद किया।

मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) ने दूसरे दिन सुबह मां पाटेश्वरी जी का दर्शन पूजन कर गौशाला गये और वहां गायों को हरा चारा खिलाया। इसके उपरांत शक्तिपीठ में स्थापित चंद्रशेखर महादेव मंदिर में रुद्राभिषेक कर महादेव का पूजन किया।

बलरामपुर वा जनपद श्रावस्ती के प्रवुद्ध वर्ग के लोगों के साथ शक्तिपीठ के सभागार में बैठक कर सीएम ने विकास कार्यों को लेकर संवाद किया। जनप्रतिनिधियों से विकास कार्यों को लेकर जानकारी ली।

आमजन तक जरूर पहुंचाएं अपनी विशेषज्ञता का लाभ  

विभिन्न वर्गो के प्रबुद्ध जनों के साथ संवाद करते हुए सीएम योगी ने उनसे आग्रह किया कि वो जिस भी फील्ड के विशेषज्ञ हैं, उसका लाभ आमजन तक अवश्य पहुंचाएं। इसके साथ ही सरकार की योजनाओं के विषय में लोगों को जागरूक करें। उन्होंने डॉक्टरों से संवाद करते हुए कहा कि वो प्राइवेट प्रैक्टिस करते हुए भी जन कल्याण का कार्य करते रहें।

जो लोग भी जरूरतमंद हैं, उनकी मदद करें। जिस किसी को भी इलाज में सरकारी योजना का लाभ दिलाने की आवश्यकता हो, उसके लिए प्रयास करें। शासन की ओर से जन आरोग्य, आयुष्मान समेत तमाम योजनाएं संचालित हो रही हैं, इनका लाभ पात्र लोगों तक पहुंचाने में आप अहम कड़ी साबित हो सकते हैं।

68 जिलों में अब डीएम होंगे सुपर बॉस, कानून-व्यवस्था को लेकर नया आदेश जारी

स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से भी मुख्यमंत्री ने अपील की कि वो न सिर्फ सरकार की योजनाओं का प्रचार करें, बल्कि अन्य लोगों को भी जोड़ें। इसके अतिरिक्त सीएम ने रिटायर्ड शिक्षकों, प्रोफेसर्स, किसानों, एफपीओ से जुड़े लोगों एवं खिलाड़ियों समेत सभी 25 प्रबुद्धजनों को अपने-अपने स्तर पर समाज में योगदान देने और सरकारी योजनाओं के संबंध में प्रचार करने का