सीएम धामी ने आपदाग्रस्त क्षेत्रों का किया स्थलीय निरीक्षण, तत्काल राहत पहुंचाने के दिए निर्देश

CM Dhami

देहारादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने विधानसभा अध्यक्ष के साथ कोटद्वार में आपदाग्रस्त क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण कर प्रभावितों को तत्काल राहत पहुंचाने और बाधित सड़कों के कनेक्टिविटी को युद्ध स्तर पर बहाल करने निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने गाड़ीघाटी में कुंभीचौड़-रतनपुर को जाने वाले एप्रोच मार्ग पर तेजी से कार्य करने को कहा। मालन नदी पर हल्दूखाता-किशनपुर-सिगड्डी मार्ग का स्थलीय निरीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारियों को तत्काल कनेक्टिविटी को बहाल करने के निर्देश दिए।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को विभिन्न स्थानों पर बाधित हुई सड़क कनेक्टिविटी को युद्ध स्तर पर बहाल करने को कहा। विभिन्न स्थानों पर आपदा से प्रभावित हुए लोगों को तत्काल राहत पहुंचाने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने (CM Dhami) कहा कि जलभराव वाले क्षेत्रों में पानी की निकासी को दुरुस्त करें तथा वहां पर आवश्यकता के अनुसार फागिंग, चूना छिड़काव करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में आपदा से हुई विभिन्न प्रकार की क्षति का व्यापक रूप से आकलन करने के भी निर्देश दिए।

प्रधानमंत्री का भाषण ऐतिहासिक : मुख्यमंत्री धामी

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि हमारा पहला प्रयास है कि राज्य में मानसूनी बरसात से जो चीजें अस्त व्यस्त हुई है, उनको सामान्य करना है, जो लोग आपदा से प्रभावित हुए हैं, उनको प्राथमिक रूप से उनकी आवश्यकता के अनुरूप त्वरित सहायता व राहत प्रदान की जाए। तत्पश्चात विभिन्न क्षेत्रों में आपदा से हुई क्षति का त्वरित आकलन करते हुए इसके त्वरित सुधारीकरण के कदम उठाए जाने की बात कही।

इस दौरान मुख्यमंत्री (CM Dhami) के साथ निरीक्षण कर रही विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी ने कहा कि मुख्यमंत्री आज स्वयं आपदाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया गया है और शीघ्रता से सामान्य स्थिति बहाल करने के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

इस दौरान जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ। आशीष चौहान, अपर पुलिस अधीक्षक कोटद्वार शेखर सुयाल, उप जिला अधिकारी प्रमोद कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और कार्मिक उपस्थित थे।