श्री काशी विश्वनाथ धाम में बना श्री भीमाशंकर गेस्ट हाउस सावन में भक्तों की बना पहली पसंद

Shrikashi Vishwanath Dham

वाराणसी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब श्री काशी विश्वनाथ धाम (Shrikashi Vishwanath Dham) की कल्पना की थी तब योगी सरकार ने धाम की योजना को धरातल पर उतारते हुए शिव भक्तों को बाबा के प्रांगण में रुकने का प्रबंध भी किया। श्री काशी विश्वनाथ धाम के उद्घाटन के बाद पहला मौका होगा जब भक्त बाबा के करीब रुक रहे हैं।

धाम में बना श्री भीमाशंकर अतिथि गृह पूरे सावन में दर्शनार्थियों की पहली पसंद बन रहा है। शिव भक्त काशी में भगवान शिव के सानिध्य में रुकना चाहते हैं। जिससे उनको बाबा के दर्शन पूजन करने में सुगमता हो। धाम (Shrikashi Vishwanath Dham) में भक्तों को शुद्ध शाकाहारी भोजन के साथ ही उपवास का खाना भी मिल रहा है।

श्री काशी विश्वनाथ धाम के अंदर थ्री स्टार होटल जैसी मिल रही सुविधाएं
श्री काशी विश्वनाथ धाम (Shrikashi Vishwanath Dham) के अंदर थ्री स्टार होटल जैसी मिल रही सुविधाएं

श्री भीमाशंकर अतिथि गृह के एक तरफ भूतभावन का दरबार और दूसरी तरफ उत्तरवाहिनी गंगा। श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के उद्घाटन के बाद पहली बार है जब सावन में शिव भक्त बाबा के आंगन में रुक रहे हैं। भक्तों को काशी विश्वनाथ धाम के अंदर बाबा दरबार के पास रह कर बाबा के दर्शन पूजन का मौका मिल रहा है।

श्री भीम शंकर अतिथि गृह साउथर्न ग्रैंड काशी के मैनेजिंग डायरेक्टर ए कृष्ण मोहन ने बताया कि इस साल श्रावण माह दो महीने का है। श्रद्धालु श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में बाबा के निकट रहना पसंद कर रहे है। दर्शनार्थियों को अतिथि गृह साउथर्न ग्रैंड काशी में थ्री स्टार होटल जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराइ जा रही।

पौधे लगाने के साथ ही इनका संरक्षण भी कर रही योगी सरकार

अत्याधुनिक गेस्ट हाउस में सावन के दौरान श्रद्धालुओं को बाबा के धाम (Shrikashi Vishwanath Dham) में समय गुजारने की इच्छा भी पूरी हो रही है। साउथर्न ग्रैंड काशी के मैनेजिंग डायरेक्टर ने बताया कि धाम में अतिथि गृह की सुविधा के साथ ही अतिरिक्त शुल्क के साथ गंगा आरती, एयरपोर्ट और स्टेशन छोड़ने के साथ ही वाराणसी तथा आसपास के भ्रमण की भी सुविधा ले सकते हैं।