प्रदेश के निर्वाचित प्रतिनिधियों के लिए एक दिवयीय अभिमुखीकरण कार्यशाला का होगा आयोजन

Workshop will be organized for the elected representatives of the state

लखनऊ। प्रदेश के मुख्यमंत्री (CM Yogi) की प्रेरणा एव नगर विकास मंत्री (AK Sharma) के प्रयासों से नगर विकास विभाग की ओर से प्रदेश के नगरीय निकायों के नवनिर्वाचित महापौर, नगर पालिका परिषदों एवं नगर पंचायतों के अध्यक्षों के लिए एक दिवयीय अभिमुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। यह कार्यशाला आगामी 01 जून,2023 को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के ज्यूपिटर ह़ॉल में आयोजित की जाएगी।

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) भी प्रतिभाग कर निर्वाचित प्रतिनिधियों को अपना आशीर्वाद प्रदान करेंगे। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, नगर विकास मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) और  नगर विकास राज्यमंत्री राकेश राठौर, गुरु जी की गरिमामयी उपस्थिति में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

Image

नगर विकास मंत्री ने शहरों में जलनिकासी के लिए सम्बन्धित विभागों से समन्वय बनाकर कार्यवाही करने के दिए निर्देश

तीन सत्रों में आयोजित होने वाली इस कार्यशाला की शुरुआत नगर विकास मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) के सम्बोधन के साथ होगी। प्रथम सत्र में नगरीय स्वशासन के संवैधानिक एवं विधिक प्रावधानों पर चर्चा की जाएगी। सचिव नगर विकास रंजन कुमार इस सत्र की अध्यक्षता करेंगे। सलाहकार नगर विकास विभाग केशव वर्मा द्वारा भारत के संविधान में नगरीय निकायों से सम्बन्धित प्रमुख विशेषताओं पर जानकारी दी जाएगी।

प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात (Amrit Abhijat) की अध्यक्षता में द्वितीय सत्र में नव निर्वाचित जन प्रतिनिधियों को  भारत सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा नगरीय निकायों के विकास हेतु संचालित विभिन्न योजनाओं के संबंध में जानकारी दी जाएगी। वहीं, तीसरे सत्र में नगरीय नियोजन, वित्तीय प्रबन्धन एवं सूचना प्रौद्योगिकी के संबंध में जानकारी दी जाएगी।