चंदन-तिलक लगाकर होगा खिलाड़ियों का अभिनंदन

Players

गोरखपुर। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स (Khelo India University Games) के तहत 27 से 31 मई तक रामगढ़ताल में होने वाली रोइंग प्रतियोगिता में देशभर के खिलाड़ियों (Players) के आगमन का सिलसिला 25 मई से प्रारंभ हो जाएगा। गोरखनगरी आगमन पर इन खिलाड़ियों का एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन व बस अड्डे पर चंदन-तिलक लगाकर अभिनंदन किया जाएगा। खिलाड़ियों की सुविधा के लिए इन तीनों आगमन स्थलों पर हेल्प डेस्क का भी गठन किया जा रहा है।

एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस अड्डे के खेलो इंडिया हेल्प डेस्क पर वालंटियर्स की तैनाती रहेगी जो खिलाड़ियों (Players) व उनके साथ आए स्टाफ का स्वागत कर उन्हें उनके ठहरने के गंतव्य तक पहुंचाएंगे। खिलाड़ियों को पहुंचाने के लिए बस, कार की व्यवस्था रहेगी। प्रतिभागी खिलाड़ियों के ठहरने की व्यवस्था होटल प्रदीप पैलेस, कृष्णा पैलेस, प्रगति इन, न्यू स्टैंडर्ड होटल, होटल शिवम, सरोवर पोर्टिको व होटल विवेक में होगी।

महिला व पुरुष खिलाड़ियों (Players)को अलग-अलग ठहराया जाएगा। सभी होटलों पर सुरक्षा के लिए पुरुष-महिला पुलिसकर्मियों की टीम तथा आपात चिकित्सा सेवा के लिए एम्बुलेंस टीम मुस्तैद रहेगी।

दिव्य, भव्य आयोजन से यूपी की बने अनुपम छवि: सीएम योगी

सोमवार को रोइंग प्रतियोगिता की तैयारियों का जायजा लेने आए खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव व अपर मुख्य सचिव खेल नवनीत सहगल ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि खिलाड़ियों के स्वागत व उनकी सुविधाओं में कोई कमी नहीं होनी चाहिए। उन्हें बताया गया कि खिलाड़ियों के आगमन स्थलों पर हेल्प डेस्क सेवा के लिए वालंटियर्स की व्यवस्था पूरी कर ली गई।

आगमन स्थल से होटल, होटल से प्रतियोगिता स्थल आने-जाने के लिए परिवहन के साधनों का इंतजाम भी पूरा कर लिया गया है। स्थानीय प्रशासन ने खेल मंत्री व एसीएस खेल को आश्वस्त किया कि प्रतिभागी खिलाड़ी अविस्मरणीय यादें लेकर जाएंगे।