भारतीय मजदूर संघ के प्रतिनिधिमंडल ने सीएम धामी से भेंट कर सौंपा ज्ञापन

cm dhami

देहरादून। भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश मंत्री सुमित सिंघल के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने शनिवार को मुख्यमंत्री (CM Dhami) से भेंट की। इस दौरान महंगाई भत्ता भुगतान सहित कर्मचारियों से जुड़ी समस्याएं को लेकर मांगों का एक पत्र सौंपा।

भारतीय मजदूर संघ के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को सौंपे पत्र में कहा है कि जुलाई 2022 से वृद्धि हुई हुए महंगाई भत्ते का भुगतान कुछ निगमों का किया जा चुका है पर शेष निगमों का अभी तक भुगतान नहीं हुआ है। इसके साथ ही शासन की ओर से समय-समय पर बढ़ाए जाने वाले महंगाई भत्ता का भुगतान राज्य कर्मचारियों के साथ ही निगम कर्मचारियों का भी किया जाए। उत्तराखंड में उत्तर प्रदेश सरकार की भांति सार्वजनिक उद्यम ब्यूरो का गठन किया जाए।

उत्तराखंड राज्य सहकारी संघ लिमिटेड दीप नगर रोड विष्णु विहार देहरादून के दो-दो प्रबंध निदेशकों की ओर से संघ की सुदृढ़ वित्तीय स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए संघ के कर्मचारियों एक जनवरी 2016 से 31 मार्च 2016 तक के एरियर भुगतान की औपचारिक स्वीकृति चाही गई है जो निबंधक के स्तर पर लंबित है।

चार दिवसीय ‘श्रीअन्न’ महोत्सव का मुख्यमंत्री धामी ने किया उद्घाटन

सिडकुल में कर्मचारियों के साथ हो रही समस्याओं के बारे में जानकारी दी गई। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने उक्त सभी समस्याओं के समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है। प्रतिनिधिमंडल में उपस्थित भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश मंत्री सुमित सिंघल, जिला अध्यक्ष देहरादून अजय कांत शर्मा,प्रदेश उपाध्यक्ष पूरन चंद चौबे, प्रदेश कोषाध्यक्ष आदर्श सकलानी सहित पदाधिकारी उपस्थित रहे।