2024 में नरेंद्र मोदी को तीसरी बार बनाएं प्रधानमंत्री: अमित शाह

Amit Shah

आज़मगढ़। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह (Amit Shah)  ने आज कहा कि जिस आजमगढ़ को आतंक के केंद्र के रूप में पहचाना जाता था, आज वह आजमगढ़ पुनः साहित्यिक, शिक्षा, संगीत, और धार्मिक क्षेत्र अपनी पहचान स्थापित कर रहा है ।

यहां 4600 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करने आये गृहमंत्री ने कार्यक्रम के बाद उपस्थित जनसभा को संबोधित करते हुए सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ को बधाई देते हुए कहा कि उनकी कार्यशैली ने उत्तर प्रदेश को अपराध दंगा मुक्त कर दिया है। इसी का परिणाम है कि जिस आजमगढ़ को आतंक के केंद्र के रूप में माना जाता था, वह आजमगढ़ आज बदल रहा है और उसका नाम साहित्य शिक्षा और संगीत के रूप में स्थापित हो रहा है।

उन्होंने अपने गुजरात में गृहमंत्रित्व काल के दौरान अहमदाबाद में हुए धमाके का जिक्र करते हुए कहा कि एक समय वह भी था जब अहमदाबाद के धमाके का आरोपी आजमगढ़ से पकड़ा गया । आजमगढ़ की छवि को धूमिल करने का काम सपा, बसपा ने किया था। आज उसी आजमगढ़ में संगीत की विरासत को सम्मान देने के लिए संगीत महाविद्यालय की स्थापना की गई ।

उन्होंने हरिहरपुर गांव की व्याख्या करते हुए कहा कि जिस गांव के नाम में हरि और हर दोनों हो तो अपने गांव अपने आप में संपूर्ण है । एक जमाने में यहां गायन और संगीत का केंद्र हुआ करता था । छन्नूलाल मिश्र, अंबिका मिश्र, डॉ मनोज कुमार मिश्र, जैसे ढेर सारे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त कलाकार हुआ करते थे । आज उसी गांव में संगीत महाविद्यालय की आधारशिला रखी गई है ।

उन्होंने योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) को बधाई देते हुए कहा कि यह संगीत महाविद्यालय गीत संगीत नृत्य के तमाम प्रेमियों के कैरियर को सवारेगा । उन्होंने इस कार्य के लिए योगी आदित्यनाथ को बधाई दी और कहा कि यह संगीत महाविद्यालय आने वाले दिनों में पूरे विश्व में भारत का गौरव बढ़ाएगा । उन्होंने 2017 से पहले के उत्तर प्रदेश की चर्चा करते हुए कहा कि यहां बिजली केवल रमजान में 24 घंटे दी जाती थी , लेकिन आज भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने पूरे उत्तर प्रदेश में बिजली को युक्त करके विकास के नए युग की शुरुआत कर दिया है । आज यहां हर घर जल की योजना कभी लोकार्पण किया गया है ।

उन्होंने (Amit Shah)  कहा कि यह योजना देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की है। गांव के हर घर में पीने का पानी नल से पहुंचना चाहिए । आज आजमगढ़ के अंदर 1358 नल योजना की शुरुआत हुई है । आज उत्तर प्रदेश विकास की पहचान बना है ।नहरों का जाल और किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि दी गई है,गैस का सिलेंडर दिया गया है,हर घर में शौचालय पहुंचा है,हर घर में बिजली पहुंचा है और एक भी गांव ऐसा नहीं है जहां बिजली पहुंचना बाकी है ।

उत्तर प्रदेश को विकास की मुख्यधारा जोड़ने में यूपी की डबल इंजन की सरकार ने काफी काम किया है ।आजमगढ़ में कानून व्यवस्था की स्थितियों का सामना करना पड़ता था। आज यूपी में नोएडा में आजमगढ़ में सहित पांच स्थानों पर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बन रहा है ।

कांग्रेस कर ले मैदान तैयार,भाजपा दो-दो हाथ करने को तैयार: अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी 2014 से आई है तब से 2014 हो या 2017 हो या 2019 हो या 2022 भाजपा की झोली को भरा है । देश के प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश के विकास के लिए दिल्ली के ख़ज़ाने खोल दिए हैं । उन्होंने जनता से सवाल किया कि सपा बसपा और कांग्रेस देश और उत्तर प्रदेश का विकास कर सकते हैं क्या ? उन्होंने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का नाम लिए बगैर कहा कि यहां से सांसद रहे लेकिन कोरोना काल में भी जनता का सुधि लेने नहीं आए । मोदी जी ने 220 करोड़ लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाकर कोरोना से बचाया । सपा ,बसपा कांग्रेस परिवारवाद और जातिवाद लेकर आई जो समाज को बर्बाद करने का काम की । उन्होंने कहा कि आजमगढ़ की जनता ने यहां पर भाजपा से दिनेश लाल यादव निरहुआ को सांसद बनाकर संस्कृति सृजन करने का काम किया है ।

उन्होंने अपील की कि 2024 के चुनाव में पुनःमोदी जी को जीता कर एक प्रचंड बहुमत दे ।उन्होंने आवाहन किया जनता से कि भारतीय जनता पार्टी को जीताओगे, कमल का निशान दबाओगे ,उत्तर प्रदेश की सभी सीटों पर कमल खिलाओगे । विजय की संकल्प की मुट्ठी बंधवाकर भारत माता की जयकारा करवाया । इस मौके पर प्रदेश के मंत्री अनिल राजभर दयाशंकर सिंह के अलावा तमाम विधायक गण तथा क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय सहित तमाम लोग मौजूद रहे।