कौन बनेगा मुख्यमंत्री? नए चेहरे पर मंथन शुरू, इनका नाम सबसे आगे

Chief Minister

देहरादून: उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने प्रचंड जीत हासिल की है। निवर्तमान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) अपनी सीट नहीं बचा सके और चुनाव में हार का सामना करना पड़ा। इस कारण अब बीजेपी में मुख्यमंत्री (Chief Minister) के नए चेहरे पर मंथन करना शुरू कर दिया है।

केंद्र सरकार के फैसले से नाराज हुए मुख्यमंत्री, किया निवेदन

नए मुख्यमंत्री के लिए श्रीनगर सीट से विधायक और निवर्तमान मंत्री धन सिंह रावत, राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट और पूर्व मुख्यमंत्री और केंद्र में मंत्री रहे डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक समेत मंत्री रहे सतपाल महाराज के नामों की चर्चा शुरू हो गई है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भी अपने पूर्ववर्ती हरीश रावत और भुवन चंद्र खंडूरी की तरह हार का सामना करना पड़ा है। धामी के चुनाव हारने के बाद से अब नए मुख्यमंत्री को लेकर कई नाम रेस में सबसे आगे बताए जा रहे हैं। हालांकि, ऐसी चर्चा तेज है कि बीजेपी उन्‍हें मुख्‍यमंत्री बनाए रख सकती है।

हालांकि उत्तराखंड की कमान कौन संभालेगा अभी तक इसपर कोई फेसला नहीं लिया गया है लेकिन अभी चर्चा शुरू हो गई है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि उत्तराखंड का CM कौन होगा, यह कहना अभी मुश्किल है।