UTTAR PRADESHLucknow

जनता की सेवा में तत्परता के साथ कार्य करना होगा: एके शर्मा

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा (AK Sharma)  के निर्देश पर ‘विद्युत समाधान सप्ताह’ ( Samadhan Saptah) में रुचि न दिखाने वाले तथा कार्य में लापरवाही बरतने पर पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लि0 के अंतर्गत 33/11 केवी उपकेंद्र, मादीसिपाह, विद्युत वितरण खंड-तृतीय, घोसी पर तैनात अवर अभियंता  अशोक कुमार को अधीक्षण अभियंता विद्युत वितरण मंडल, मऊ द्वारा तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

निदेशक, तकनीकी पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लि0, वाराणसी द्वारा आज 13सितम्बर,2022 को पूर्वान्ह 11:00 बजे 33/11 केवी उपकेंद्र, मादीसिपाह पर तैनात अवर अभियंता  अशोक कुमार से वीडियो कॉल के दौरान अवर अभियंता उपकेंद्र पर उपस्थित नहीं थे और न ही प्रचार-प्रसार संबंधी बैनर उपकेंद्र पर लगाया गया था।

इससे अशोक कुमार की विभागीय कर्तव्यों एवं उत्तरदायित्वो के निर्वहन में घोर लापरवाही एवं शिथिलता पाई गई। साथ ही उपभोक्ताओं के हित में प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित किए जा रहे ‘विद्युत समाधान सप्ताह’ ( Samadhan Saptah) के आयोजन के प्रति उदासीनता एवं शासन की मंशा के अनुरूप कार्य नहीं करने का प्रथम दृष्टया दोषी पाया गया है।

एके शर्मा ने राजभवन विद्युत उपकेंद्र का किया निरिक्षण

ऊर्जा मंत्री  ए0के0 शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि प्रदेश के सभी 33/11 केवी  विद्युत उपकेंद्रों पर 12 सितंबर से 19 सितंबर, 2022 तक 01 सप्ताह का ‘विद्युत समाधान सप्ताह’ ( Samadhan Saptah) का आयोजन किया जा रहा है और इसके लिए केंद्र में ही शिविर लगाए गए हैं, जिसमें उपभोक्ताओं की विधुत संबंधी समस्याओं का प्राथमिकता पर निस्तारण किया जा रहा है।

साथ ही अधिकारीयों को अब उपभोक्ताओं की किसी भी समस्या के लंबित रखने की प्रवृत्ति से बाहर निकलना होगा और जनता की सेवा में तत्परता के साथ कार्य करना होगा। इसके निर्देश दिए गए हैं। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही एवं कार्यो में शिथिलता पर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button