LIFESTYLENATIONALPOLITICS

पश्चिम बंगालः आखिरी चरण की वोटिंग के बीच बमबाजी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण का मतदान हो रहा है। इस बीच बमबाजी की घटना सामने आई है। आज सुबह 7.30 बजे बंगाल में जोरासांको विधानसभा क्षेत्र के महाजाती सदन के सामने बम फेंका गया है।

हालांकि, इस घटना में अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। घटनास्थल पर कोलकाता पुलिस का विशेष बल और केंद्रीय सुरक्षाबल तैनात कराए गये हैं।

बमबाजी की घटना पर टीएमसी उम्मीदवार विवेक गुप्ता ने बमबाजी का आरोप भाजपा पर लगाते हुए कहा कि इस तरह की हरकत से साफ है कि ये स्थानीय मुसलमान मतदाताओं को भयभीत करने की साजिश है। उन्हें मतदान करने से रोका जा रहा है।

वहीं, जोरासांको से भाजपा उम्मीदवार मीना देवी पुरोहित ने आरोप लगाया कि जब वह विभिन्न मतदान केंद्रों का दौरा कर रही थीं, तब उनके वाहन पर देसी बम फेंके गये। उन्होंने कहा कि बम मेरी कार पर फेंके गये लेकिन मैं बच गयी। मैं निश्चित रूप से सभी मतदान केंद्रों का दौरा करूंगी। पुरोहित ने आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने मुझे मारने की कोशिश की और यह मतदाताओं को डराने की साजिश है। बमबाजी की इस घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल है। हालांकि, तनाव को कम करने के लिए पुलिस बलों की तैनाती की गई है। मामले की जांच जारी है।

बता दें कि बंगाल में जारी वोटिंग के बीच अधिकांश मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारें देखी गईं। निर्वाचन आयोग ने हालांकि सुरक्षा के सभी इंतजाम किए है लेकिन इसके बावजूद संक्रमण फैलने की चिंता बनी हुई हैं।

Related Articles

Back to top button