SPORTS

‘IPL’ में सर्वाधिक प्लेयर ऑफ द मैच जीतने वाले तीसरे खिलाड़ी बने वार्नर

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स (DC) के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास में सबसे अधिक प्लेयर ऑफ द मैच (Player of the Match) का पुरस्कार जीतने के रोहित शर्मा (18) के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

वार्नर (Warner) आईपीएल (IPL) इतिहास में सर्वाधिक प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार जीतने वाले तीसरे खिलाड़ी भी बन गए हैं।

वार्नर (Warner) ने गुरूवार को हैदराबाद के खिलाफ 58 गेंदों में नाबाद 92 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 12 चौके और तीन छक्के लगाए। उनकी इस पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 207 रन बनाए। वार्नर (Warner) ने रोवमैन पॉवेल ( नाबाद 67) के साथ 122 रनों की नाबाद शतकीय साझेदारी की।

विलियमसन इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से करेंगे वापसी

वार्नर (Warner) को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वार्नर (Warner) ने आईपीएल (IPL) इतिहास में 18वीं बार प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता। इसी के साथ उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के पूर्व खिलाड़ी एबी डिविलियर्स के नाम आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक बार प्लेयर ऑप द मैच का पुरस्कार जीतने का रिकॉर्ड दर्ज है। आरसीबी के पूर्व बल्लेबाज ने आईपीएल में 25 बार प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता है।

warner
warner

इस सूची में दूसरे नंबर पर यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल का कब्जा है। वेस्टइंडीज के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज ने 22 बार प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और डेविड वार्नर 18-18 पुरस्कारों के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने 17 बार प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता। आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली सूची में पांचवें नंबर पर हैं। उन्हें13 बार प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला।

विराट कोहली और क्रिस्टियानो रोनाल्डो महानता के मामले में बराबर

Related Articles

Back to top button