SPORTS

आज होगी MI और KKR के बीच टक्कर

नई दिल्ली।  ( IPL ) के 15वें सीजन का 14वां मुकाबला आज मुंबई इंडियंस (MI) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच होगा। यह मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएसन स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। जहां एक तरफ (KKR) 3 में से 2 मुकाबले जीत चुकी है, तो वहीं (MI) पहली जीत के लिए तरस गई है। आइए जानते हैं कि किन खिलाड़ियों को अधिक से अधिक पॉइंट्स जीतने के लिए फैंटेसी इलेवन की टीम में शामिल किया जा सकता है।

विकेटकीपर-

विकेटकीपर के तौर पर इस मैच में मुंबई के पॉकेट डायनामाइट ईशान किशन को चुनना लाभकारी हो सकता है। सीजन के पहले मैच में 169 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 81 बनाने के बाद दूसरे मुकाबले में भी 54 रनों की दमदार पारी खेलने वाले ईशान का बल्ला मानो आग उगल रहा है। ऑक्शन के सबसे महंगे खिलाड़ी होने का कोई दबाव उनकी बल्लेबाजी में नजर नहीं आ रहा।आज भी पारी की शुरुआत करते हुए वह पुणे के मैदान को अपने शॉट्स से गुलजार कर सकते हैं।

IPL में लग रहा सट्टा, कानपुर पुलिस ने की गिरफ्तारी

सैम बिलिंग्स ने लास्ट मुकाबले में रसेल के साथ मिलकर कोलकाता की टीम को जीत के दरवाजे तक पहुंचाया था। इस दौरान उनका बैट फ्लो और शॉट सेलेक्शन शानदार रहा। आज के मुकाबले में भी बिलिंग्स का बल्ला बोलने की पूरी उम्मीद है।

बल्लेबाज-

आज के मैच में रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर और तिलक वर्मा को बतौर बल्लेबाज फैंटेसी-11 की टीम में शामिल करना पॉइंट्स की गारंटी दे सकता है । रोहित ने कोलकाता के खिलाफ 29 मुकाबलों में 46.13 की औसत से 1015 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 109 रन रहा है। आज भी हिटमैन अपनी पावर हिटिंग से KKR के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ सकते हैं। श्रेयस अय्यर का हालिया फॉर्म तूफानी रहा है। IPL शुरु होने से ठीक पहले लंकाई गेंदबाजों के खिलाफ कातिलाना प्रदर्शन करते हुए मैन ऑफ द सीरीज का खिताब जीतने वाले श्रेयस पंजाब किंग्स के खिलाफ रंग में दिखे। आज के मुकाबले में अगर वह लंबा खेल जाते हैं तो कोलकाता की पूरी इनिंग उनके ही इर्द-गिर्द घूमेगी।

लास वेगास करेगा फॉर्मूला 1 रेसिंग की मेजबानी

इस IPL तिलक वर्मा ने डेब्यू करते हुए अपने नाम का भौकाल कर दिया है। पर राजस्थान के खिलाफ 33 गेंदों पर 61 रन ठोकने के बावजूद तिलक अपनी टीम को विजय का टीका लगाने से चूक गए थे। आज टीम को जिताने में वह कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहेंगे। उनका प्रदर्शन आपको काफी फैंटेसी पॉइंट्स दिला सकता है।

ऑलराउंडर-

सुनील नरेन, आंद्रे रसेल और किरोन पोलार्ड आज के मुकाबले में पॉइंट्स की बंपर बारिश कर सकते हैं। पंजाब के खिलाफ नरेन ने 4 ओवर्स में सिर्फ 23 रन देकर 1 विकेट लिया था। नरेन की सबसे बड़ी खूबी ये है कि जब सामने वाली टीम को तेजी से रन चाहिए होते हैं, सुनील वहां डॉट गेंदें डालने का करिश्मा कर दिखाते हैं। उन्हें अगर बल्लेबाजी का अवसर मिल गया तो फिर तोड़-फोड़ निश्चित है।

31 गेंदों पर 8 छक्कों और 2 चौकों की मदद से नाबाद 70 रनों की पारी खेल कर पंजाब किंग्स को धूल में मिलाने वाले रसेल आज भी मसल पावर दिखा सकते हैं। आज का विकेट उनकी बॉलिंग को भी सूट करेगा। ऐसे में बाहुबली रसेल पॉइंट्स बरसा सकते हैं। किरोन पोलार्ड का बल्ला पिछले मैच में जरूर नहीं चला, लेकिन लेकिन रसेल के दम के सामने मुंबई का यही सिंघम टिक सकता है। पोलार्ड ने पिछले मैच में क्रीज पर ठीक-ठाक समय बिता लिया है और ऐसे में वह उठ रहे सवालों का जवाब अपने प्रदर्शन से देने को बेताब होंगे।

गेंदबाज-

फैंटेसी-11 टीम में बतौर गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और एम. अश्विन को शामिल करना फायदेमंद हो सकता है। KKR के खिलाफ खेले गए 14 मुकाबलों में जसप्रीत बुमराह ने 15 विकेट हासिल किए हैं। इस दौरान उनका औसत 28.26 का रहा है। लास्ट मैच में राजस्थान के खिलाफ 4 ओवर्स में 17 रन देकर 3 विकेट अपने नाम करने वाले बूम-बूम बुमराह आज कोलकाता के बल्लेबाजों को गुमराह कर सकते हैं।

इंटर जोनल विश्वविद्यालय खो-खो प्रतियोगिता की ट्रॉफी मुंबई के नाम

अब तक खेले सीजन के 3 मुकाबलों में 8 विकेट ले चुके उमेश बल्लेबाजों पर काल बनकर टूट रहे हैं। चाहे विराट कोहली हों या ऋतुराज गायकवाड़ , कोई उमेश की गति और स्विंग के सामने नहीं टिक सका है। उनकी खौफनाक गेंदबाजी को देखते हुए आज एक और धमाकेदार प्रदर्शन की उम्मीद है। इस साल अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 4 ओवर्स में सिर्फ 3.5 की इकॉनमी से 14 रन देकर 2 विकेट चटकाने वाले फिरकी गेंदबाज एम. अश्विन आज के मुकाबले में तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं।

Related Articles

Back to top button