LIFESTYLE

मदर्स डे को बनाना है खास, इन तरीकों का करें इस्तेमाल

नई दिल्ली। मदर्स डे (Mother’s Day) को सेलिब्रेट करने का दिल कल यानी 8 मई को है। इस खास दिन का इंतजार पूरी दुनिया में बेसब्री से किया जाता है। मदर्स डे (Mother’s Day) पर मां को थोड़ा स्पेशल फील करवाया जाता है और इस दिन दुनियाभर की माताओं को धन्यवाद दिया जाता है।  दिन को खास बनाने के लिए आप मां के लिए कुछ खास सरप्राइज प्लान कर सकते हैं।  यहां हम कुछ आइडियाज बता रहे हैं जो आपके काफी काम आ सकते हैं।

‘मदर्स डे’ पर माँ को स्पेशल फील करवाने के लिए दे ये गिफ्ट

मदर्स डे (Mother’s Day) खास बनाने के गजब के आइडियाज

1) मसाज या फिर पैंपरिंग सेशन करें बुक

मां के पास सब कुछ करने का समय होता है लेकिन बात अगर खुद के लिए समय निकालने की हो तो उनको काफी मुश्किल होने लगती है। ऐसे में मदर्स (Mother’s Day) को स्पेशल बनाने के लिए अपनी मां के लिए मसाज या फिर पैंपरिंग सेशन बुक करें।  इस दिन को खास बनाने के लिए ये बेहतरीन आइडिया है। आप घर पर ही एक बॉडी स्पा सेशन बुक कर सकते हैं। इसके अलावा, आप घर पर ही मैनिक्योर या फिर पेडिक्योर जैसी तमाम ब्यूटी सर्विस में किसी को चुन कर बुक कर सकते हैं।

Mother's Day

2) फेवरेट जगह पर छोटा ट्रिप

अगर आप और आपकी मां कई सालों से किसी ट्रिप पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं या आपकी मां किसी डेस्टिनेशन पर जाने की ख्वाहिश रखती हैं लेकिन कभी मौका नहीं मिला तो इस सपने को पूरा करने का इससे अच्छा समय और क्या हो सकता है। इस पसंदीदा जगह पर एक छोटे से ट्रिप की प्लानिंग करें। दिन को और भी खास बनाएगा पूल किनारे मसाज, खाना और कुछ मजेदार एक्टीविटी।

3) परिवार संग घूमना

अगर आपकी मां को बाहर घूमना पसंद है तो आप परिवार के साथ अपने शहर में किसी घूमने लायक जगह पर जा सकते हैं। ये काफी अच्छी साबित हो सकता है। घूमने के बाद डिनर या फिर लंच की प्लानिंग भी कर सकते हैं। परिवार के साथ किसी भी जगह को घूमना बेहतरीन होता है।

4) मूवी नाइट

मां के इस दिन को और भी ज्यादा खास बनाने के लिए आप मूवी नाइट प्लान कर सकते हैं। अगर मां का कोई लेटेस्ट फिल्म देखने का मन है तो थियेटर में जाकर ही उन्हें फिल्म दिखाएं। लेकिन अगर घर पर फिल्म देखने की प्लानिंग कर रहे हैं तो खुद कुछ स्नैक्स तैयार करें और फिर मां की फेवरेट फिल्म देखते हुए कुछ समय एक साथ बिताएं।

5) फेवरेट खाना पकाएं

बच्चों के कारण मां अपने फेवरेट खाने को भूल कर सिर्फ बच्चों की पसंद ना पसंद में लगी रहती है। लेकिन ये मौका है कि आप उनके लिए कुछ खास करें और उनके पसंदीदा खाने के साथ उन्हें खुश करें। चाहें तो खाना पकाने के बाद मां को कुछ सरप्राइज भी दे सकते हैं।

6) मां के साथ पुरानी यादों को करें ताजा

इस दिन को खास बनाने के लिए आप अपनी पुरानी यादों को ताजा कर सकते हैं। इसके लिए पुरानी एल्बम निकालें  और तस्वीरों को देख कर उन किस्सों और मजेदार कहानियों को दोबारा एंजॉय करें।

मलाई रखेगी चेहरे की चमक को बरकरार

Related Articles

Back to top button