LIFESTYLE

गर्मियों में पसीने की बदबू से हैं परेशान, इन तरीकों से खुद को बनाए खुशबूदार

नई दिल्ली। गर्मियों (Summer) के मौसम में खुद को खुशबूदार (aromatic) बनाए रखना काफी मुश्किल भरा हो सकता है। इस दौरान पसीने की बदबू (smell) इतनी तेज होती है कि आपके सभी तरह की खुशबूदार (aromatic) चीजों को नष्ट कर देती हैं। ऐसा कई वजह से हो सकता है।

तो आइए जानते हैं वजन कम करने के लिए कैसे करें अलसी का उपयोग

गर्मियों (Summer) में खुद को कैसे बनाएं रखें खुशबूदार(aromatic)

1) पर्फ्यूम खरीदने में न करें गलती- परफ्यूम खरीदने को हल्के में न लें। जब आप पहली बार किसी स्टोर पर जाएं, तो अपनी स्किन पर खुशबू का टेस्ट करें और उसे कुछ देर के लिए रहने दें। ऐसा करने से आप इस बात को आसानी से चेक कर पाएंगे की आपकी स्किन पर खुशबू  कितनी देर तक रहती है।

2) खुद को रखें हाइड्रेटिड- अपनी स्किन को मॉइश्चराइज रखने के लिए पानी ज्यादा पीएं। ड्राई स्किन पर परफ्यूम एब्सॉर्ब हो जाता है और ऐसे में ये जल्दी उड़ जाता है।

हेयर प्रॉब्लम से चाहिए छुटकारा तो अपनाएं ये आसान तरीके

3) खाने का रखें ख्याल- ये बहुत जरूरी है कि आप क्या खाते हैं। प्याज, लहसुन और मसाले से भरा खाना आपके सभी पोर्स से एक बदबू को जोड़ सकता है। ज्यादातर खाने आपके शरीर की गंध को प्रभावित करते हैं। ऐसे में संतुलित डायट लें और नैचुरल तरीके से महकने के लिए रोजाना एक्सरसाइज करें।

Summer
Summer

4) खूशबूदार रहने के लिए हाईजीन का करें पालन- खुशबूदार बने रहने के लिए हाईजीन पर ख्याल रखना जरूरी है। दो दिन में कम से कम एक बार अपने कपड़े बदलें, हर दिन नहाएं, अपने दांत ब्रश करें और अपने अंडरगार्मेंट्स को रोजाना बदलें।

5) सही तरह से परफ्यूम को करें स्प्रे- आप परफ्यूम को कैसे स्प्रे करते हैं इस बात से भी फर्क पड़ता है। अपने परफ्यूम की खूबसूरत महक के पूरे फायदे के लिए इसे सभी सही जगहों पर लगाएं। जैसे कलाई, बगल, अंडरआर्म्स, गर्दन के पीछे, कानों के पीछे आदि।

6) परफ्यूम लगाने का भी होता है समय- परफ्यूम की खूशबू लंबे समय तक बनाए रखने के लिए कहीं जाने से आधे घंटे पहले शरीर से थोड़ी दूर पर परफ्यूम स्प्रे करें। यह खुशबू को आपके शरीर पर रहने देगा।

7) स्प्रे के बाद न रगड़ें- जब आप परफ्यूम को स्प्रे करने के बाद रगड़ते हैं, तो आप अपनी स्किन को इसे अवशोषित करने में मदद कर रहे होते हैं जिससे यह तेजी से नष्ट हो जाता है।

पनीर दही भल्ले घर में बनाने के लिए जरुर देखे ये सरल रेसिपी

Related Articles

Back to top button