SPORTS

स्टेट किकबॉक्सिंग में सुधीर सक्सेना ने जीता स्वर्ण पदक

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय किकबॉक्सिंग प्रतियोगिता (international kickboxing competition) में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके दिल्ली के सुधीर सक्सेना (Sudhir Saxena) ने हरियाणा के रोहतक स्थित महर्षि दयानन्द यूनिवर्सिटी में आयोजित स्टेट किकबॉक्सिंग (state kickboxing) में रोहतक के संजीत को हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया है। यह प्रतियोगिता 6 मई से आयोजित की गई थी, जिसका रविवार को समापन हो गया।

CSK से मिली शिकस्त के बाद बोले पोंटिंग- अगले मैच में सर्वश्रेष्ठ देने की जरूरत

इस सफलता पर वाको इंडिया किकबॉक्सिंग (Waco India Kickboxing) के अध्यक्ष संतोष अग्रवाल ने सुधीर सक्सेना (Sudhir Saxena) को बधाई दी है। सुधीर अब चेन्नई में होने वाली राष्ट्रीय किकबॉक्सिंग प्रतियोगिता में हरियाणा का प्रतिनिधित्व करेंगे। सुधीर सक्सेना (Sudhir Saxena) ने इटली में वर्ल्ड किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व किया था।

एक मध्यमवर्गीय परिवार में जन्मे सुधीर सक्सेना (Sudhir Saxena) ने कड़ी मेहनत और सच्ची लगन से विभिन्न देशों के खिलाड़ियों के साथ लोहा लेते हुए भारत के लिए 1 स्वर्ण, 2 रजत और 2 कांस्य पदक जीता है, जो अपने आप में एक गौरवपूर्ण बात है। 12 राष्ट्रीय पदकों और चालीस से अधिक राज्य स्तर के विभिन्न पदकों के विजेता रहे सुधीर आज भी खेल के प्रति लगनशील और देश के लिए समर्पित उदाहरण के रूप में संघर्षरत हैं।

विभिन्न देशों में भारत का परचम लहराते आए सुधीर सक्सेना (Sudhir Saxena) के बारे में भारत के किक बॉक्सिंग के कोच कुलदीप चौधरी का कहना है कि सुधीर के हाथों में बचपन से ही भरपूर और गजब की ताकत बरकरार है। उनके हाथों के पंचों का कोई जवाब नहीं।

DC को एक और झटका, अब ये बल्लेबाज हुआ हॉस्पिटल में एडमिट

Related Articles

Back to top button