Entertainment

सुब्रह्मण्यम का बीते रात हुआ निधन, मुंबई में होगा अंतिम संस्कार

मुंबई। जाने-माने अभिनेता व पटकथा लेखक शिव कुमार सुब्रह्मण्यम (Shiv Kumar Subramaniam) का बीती रात निधन (death) हो गया है । आज उनका अंतिम संस्कार (Funeral) मुंबई में किया जाएगा। फिल्म मेकर हंसल मेहता ने ट्वीट करके शिव कुमार सुब्रह्मण्यम के निधन पर दुख जताया है। हंसल मेहता ने ट्वीट कर लिखा-”बहुत ज्यादा दु:ख के साथ आपको सूचित करना चाहता हूं कि इंसान के रूप में रही सबसे प्रतिष्ठित और महान आत्माओं में से एक-हमारे प्यारे शिव सुब्रह्मण्यम हमें छोड़ कर चले गए हैं। वह अविश्वसनीय रूप से टैलेंटेड थे, उन्हें व्यक्तिगत रूप से और साथ ही प्रोफेशनल रूप से बहुत प्यार और सम्मान मिला था।’

कंगना के शो लॉक अप से विनीत का पत्ता साफ

इसके साथ ही उन्होंने शिव कुमार सुब्रह्मण्यम के अंतिम संस्कार के बारे में भी जानकारी दी है। शिवकुमार के निधन से मनोरंजन जगत में शोक की लहर फ़ैल गई है। सोशल मीडिया के जरिये उनके तमाम चाहने वाले उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

शिव कुमार सुब्रह्मण्यम ने अपने करियर की शुरुआत विधू विनोद चोपड़ा की फिल्म ‘परिंदा’ से की थी। 1989 में आई इस फिल्म से शिव कुमार ने एक ऐक्टर, असिस्टेंट डायरेक्टर और स्क्रीनप्ले राइटर के रूप में डेब्यू किया था। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्म फेयर का बेस्ट स्क्रीनप्ले अवॉर्ड मिला था। शिव कुमार सुब्रह्मण्यम ने एक अभिनेता के रूप में टू स्टेटस, मीनाक्षी सुंदरेश्वर’, ‘नेल पॉलिश’, ‘हिचकी’, ‘लाखों में एक’, ‘रक्षक’, ‘दैट गर्ल इन यलो बूट्स’ जैसी कई फिल्मों में शानदार अभिनय किया था।

इसके अलावा शिवकुमार ने टीवी शो ‘मुक्ति बंधन’ में भी काम किया था। फिल्म ‘हजारों ख्वाहिशें ऐसी’ (2006) के लिए सर्वश्रेष्ठ कहानी का फिल्मफेयर पुरस्कार भी शिव कुमार को मिला था। इसके अलावा ‘परिंदा’ के लिए सर्वश्रेष्ठ पटकथा का फिल्म फेयर पुरस्कार भी उन्हें दिया गया था।

फिल्म ब्रह्मास्त्र के गाना ‘केसरिया’ का टीजर हुआ रिलीज

शिवकुमार की निजी जिंदगी की बात करे तो दो महीने पहले पहले ही उनके बेटे जहान की ब्रेन ट्यूमर के कारण मौत हो गई थी जिसके बाद वह काफी टूट गए थे। ऐसे मुश्किल वक्त में उनकी पत्नी दिव्या ने खुद को संभाला और उनका सहारा बनी लेकिन अब पति शिव कुमार के निधन से दिव्या पूरी तरह से टूट गई है।

Related Articles

Back to top button