UTTAR PRADESH

प्रदेश की पुलिस दबिश नहीं दबंगई दिखाने जाती है : अखिलेश यादव

वाराणसी/चंदौली। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) सोमवार पूर्वांह बाबतपुर स्थित लालबहादुर शास्त्री अन्तर राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचे। एयरपोर्ट पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया। एयरपोर्ट पर उन्होंने पत्रकारों से संक्षिप्त बातचीत भी की।

अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav)ने चंदौली प्रकरण से जुड़े सवाल पर कहा कि उस बच्ची को न्याय दिलाने की लड़ाई हम लड़ेंगे। प्रदेश की पुलिस दबिश नहीं दबंगई दिखाने जाती है। चंदौली की घटना उदाहरण है। उन्होंने प्रदेश सरकार को निशाने पर लेकर कहा कि थाने अराजकता के केंद्र बन चुके हैं।

चंदौली में मृतका के पिता खुद कह रहे हैं कि पुलिस पहुंची और बेटी को पीटकर हत्या कर दी। मुझे सरकार की जांच पर भरोसा नहीं है। इससे न्याय नहीं मिलेगा। अगर हाईकोर्ट के जजों की कमेटी जांच करे तो न्याय हो सकता है। चाचा शिवपाल यादव से जुड़े सवाल पर असहज दिखे अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि यह कोई सवाल नहीं है,अखिलेश यादव यह कहते हुए आगे बढ़ गए। ।

सुप्रीम कोर्ट को मिले दो नए जज, चीफ जस्टिस ने दिलाई शपथ

चलते चलते कार्यकर्ताओं का अभिवादन कर अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) वाहनों के काफिले में सड़क मार्ग से चंदौली के सैयदराजा के लिए रवाना हो गये। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) सैयदराजा के मनराजपुर गांव में पिछले दिनों पुलिस की दबिश के दौरान मृत निशा (24)पुत्री कन्हैया यादव के परिजनों से मिलेंगे। चंदौली से वापस लौटने के बाद अखिलेश यादव वाराणसी जिला जेल में बंद पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। इसके बाद वापस लौट जायेंगे।

बताते चले बीते एक मई की शाम को सैयदराजा थाना क्षेत्र के मनराजपुर में गैंगस्टर के आरोपित को पकड़ने गई सैयदराजा पुलिस ने आरोप है कि घरवालों के साथ मारपीट की। आरोपित के न मिलने पर पुलिस उसके छोटे भाई को अपने साथ ले गई। आरोप है कि दबिश के दौरान पुलिस कर्मियों के व्यवहार से क्षुब्ध होकर आरोपित कंहैया यादव की 27 वर्षीय बेटी गुड़िया ने जहां फांसी लगाकर अपनी जान दे दी । वहींं, छोटी बेटी गूंजा पुलिस की पिटाई से घायल हो गई थी। परिजनों ने आरोप लगाया था कि पुलिस ने युवती पिटाई की, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। इस मामले में इंस्पेक्टर समेत 6 पुलिसवालों के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज हुआ है।

बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा जिला अध्यक्ष का छलका दर्द, बोले- 10 को जोड़ता हूं तो 25…. 

Related Articles

Back to top button