UTTAR PRADESH

सोमवार से एक सप्ताह तक विद्युत उपकेन्द्रों से ही होगा समस्या समाधान

लखनऊ। पूरे प्रदेश के विद्युत उपकेन्द्रों पर ही सोमवार से समाधान सप्ताह (Samadhan saptah) शुरू होगा। वहां उपभोक्ताओं की छोटी-बड़ी समस्याओं के समाधान के लिए अधिकारी 12 घंटे बैठेंगे और उपभोक्ताओं की समस्याओं को नोट कर उनका समाधान करेंगे।

इस संबंध में ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने निर्देशित किया है कि 12 सितम्बर से 19 सितम्बर तक सभी 33 केवी के उपेकेन्द्रों पर अधिकारी व कर्मचारी बैठेंगे।

यहां पर उपभोक्ता अपनी समस्याओं को दर्ज कराएंगे और उसका समाधान किया जाएगा। उन्होंने सभी उपकेन्द्रों पर अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि वे समाधान सप्ताह (Samadhan saptah) का उपकेन्द्र अधीन आने वाले ग्राम पंचायतों में प्रचार भी करें। ताकि अधिकतम उपभोक्ता इसका लाभ उठा सकें।

दिये गये निर्देश में कहा गया है कि विद्युत उपभोक्ताओं से उनके बकाया विद्युत बिलों का भुगतान प्राप्त करना एवं बिल संबंधित शिकायतों का निस्तारण करना, कनेक्शन व लोड बढ़ाने या मीटर लगाने के निवेदन का त्वरित निस्तारण किया जाएगा। इसके साथ ही सभी प्रकार के विद्युत संयोजनों से संबंधित प्राप्त होने वाली शिकायतों व समस्याओं का त्वरित निस्तारण किया जाएगा।

विद्युत वितरण कंपनियों को अधिक राजस्व वसूली पर मिलेगी प्रोत्साहन धनराशि

ऊर्जा मंत्री (AK Sharma)  ने कहा कि जनहानि का मुआवजा आदि के संबंध में भी विद्युत उपकेन्द्रों से ही समाधान हो जाएगा। जले व खराब मीटरों को बदलने के साथ-साथ पुराने मीटरों के स्थान पर नवीन मीटर लगाने के लिए भी काम किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button