Business

रुचि सोया का बदला नाम, लगातार बढ़ रहा है कंपनी का शेयर भाव

नई दिल्ली। योगगुरु रामदेव (ramdev) की कंपनी रुचि सोया (Ruchi Soya) इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने अपना नाम “पतंजलि फूड्स लिमिटेड” (Patanjali Foods Limited) में बदलने का फैसला किया है। इसके साथ ही कंपनी, पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के फूड रिटेल बिजनेस को अपने हाथ में लेगी। हालांकि, नाम में परिवर्तन कॉर्पोरेट मामलों के मंत्रालय और अन्य नियामक प्राधिकरणों के अनुमोदन के अधीन है। बहरहाल, इस खबर के बीच रुचि सोया (Ruchi Soya) के शेयर की जबरदस्त खरीदारी हुई और स्टॉक भाव करीब 10 फीसदी तक चढ़ गया।

कितना है शेयर का भाव: बुधवार को कारोबार के अंत में रुचि सोया (Ruchi Soya) का शेयर भाव 1188 रुपये के भाव तक गया। एक दिन पहले के मुकाबले यह 10 फीसदी तक की बढ़ोतरी है। बीते साल जून माह में शेयर 1,377 रुपये तक गया था, जो 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर है। मार्केट कैपिटल की बात करें तो करीब 43 हजार करोड़ रुपये है।

IndiGo में बदलेंगे सीईओ, पीटर बन सकते हैं नए सीईओ

कंपनी का नया नाम: रुचि सोया (Ruchi Soya) ने एक फाइलिंग में कहा कि वह पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के फूड प्रोडक्ट्स की मैन्युफैक्चरिंग, पैकेजिंग के अलावा लेबलिंग और रिटेल ट्रेडिंग का काम करेगी। इस सौदे में कर्मचारियों का स्थानांतरण, अनुबंध, लाइसेंस, परमिट, वितरण नेटवर्क और खाद्य खुदरा व्यवसाय के ग्राहक जैसी कई संपत्तियां शामिल हैं।

हालांकि, पतंजलि का ब्रांड, ट्रेडमार्क, कॉपीराइट, वाहन, देनदार, नकद और बैंक बैलेंस में बदलाव नहीं होगा। आपको बता दें कि पिछले वित्तीय वर्ष के लिए पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड का कारोबार लगभग 10,605 करोड़ रुपये रहा।

रेडीमेड गारमेंट के हब बनेंगे ये शहर, योगी सरकार ने तैयार किया प्रोजेक्ट

Related Articles

Back to top button