UTTAR PRADESH

RSS ने शुरू किया 50 बेड का आइसोलेशन वार्ड, फ्री में मिलेगी सुविधाएं

कोरोना वायरस ने फिरे देश को अपने चपेट में ले रखा है। हर तरफ इलाज को लेकर त्राहिमाम मचा हुआ है। हर तरफ कोरोना से पीड़ित मिल जाता है जो किसी न किसी तरह से परेशान है।

इन सब के बीच में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की महानगर इकाई ने अब हल्के लक्षण वाले कोरोना संक्रमितों की सेवा के लिए माधवकुंज में 50 बेड के आइसोलेशन वार्ड की शुरुआत की। यहां 24 घंटे डॉक्टरों की टीम और स्वयंसेवक (RSS) कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए सेवा देंगे। यही नहीं, यहां ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी उपलब्ध रहेगा।

आरएसएस (RSS) के जन सेवा न्यास एवं सेवा भारती की ओर से माधवकुंज, सेक्टर-4 पाकेट सी, शताब्दीनगर में स्थित राधेश्याम मोरारका सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल को कोविड आइसोलेशन सेंटर में परिवर्तित किया गया है। सेंटर में 50 बेड की व्यवस्था के अलावा भोजन, जलपान एवं सामान्य औषधि की निःशुल्क व्यवस्था भी है।

योग गुरू Swami Adhyatmanand का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

मेरठ के मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कोविड पेशेंट्स का तो इलाज हो ही रहा है, मरीज़ों के तीमारदारों के लिए रेड कार्पेट व्यवस्था भी है। जवानों ने रातों रात कोरोना मरीज़ के तीमारदारों के लिए ऐसा कैंप तैयार कर दिया है, जो उदाहरण बन रहा है। बाकायदा यहां तीमारदारों के लिए हेल्प डेस्क 24 घंटे काम करता है। मरीज़ के रिश्तेदारों को प्रॉबलम होने पर उनके लिए भी बेड या ऑक्सीजन आदि इंतज़ाम किए जा रहे हैं।

इस कैंप में अटेंडेंटों के लिए रिफ्रेशमेंट का भी इंतज़ाम है। सोफा, कुर्सी, मेज़, कूलर, खाना पानी तो है ही, यहां मरीज़ों के तीमारदारों का स्वागत रेड कार्पेट बिछाकर किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button