SPORTS

आज भिड़ेगी CSK से RCB, ये होगी फैंटेसी XI

नई दिल्ली। आज IPL-15 में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB)  की होगी भिड़ंत। यह मुकाबला डीवाई पाटिल स्टेडियम, मुंबई में शाम 7:30 बजे से शुरु होगा। एक तरफ (CSK) है जो हार का चौका लगा चुकी है और दूसरी ओर बेंगलुरु है, जिसने पहला मैच गंवाने के बाद लगातार 3 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। चेन्नई पूरा प्रयास करेगी कि इस मैच को जीत को फॉर्म में वापसी की जाए, वहीं बेंगलुरु जीत की लय कायम रखना चाहेगी।

साई और सैल्यूट हॉकी ने दर्ज की जीत

विकेटकीपर

दिनेश कार्तिक और महेंद्र सिंह धोनी मैच में बतौर विकेटकीपर काफी पॉइंट्स दिला सकते हैं। इस मुकाबले में भारत के 2 बेस्ट फिनिशर्स टकराएंगे। दिनेश कार्तिक बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और मुश्किल हालात में मुकाबले फिनिश कर चुके हैं। राजस्थान के खिलाफ जब टॉप ऑर्डर फ्लॉप हो गया, तो कार्तिक ने 191 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 44 रन बनाकर मैच फिनिश किया। अपनी पुरानी टीम KKR के खिलाफ भी 1 छक्का और 1 चौका लगाकर दिनेश ने RCB को जीत दिलाई थी। CSK के खिलाफ भी उनसे आतिशी पारी की उम्मीद रहेगी।

महेंद्र सिंह धोनी का प्रदर्शन RCB के खिलाफ दमदार रहा है। 31 मुकाबलों में 41.80 की औसत से माही ने उनके सामने 836 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 84 रन का रहा है। इन दोनों खिलाड़ियों में वर्षों से की जा रही तुलना आज के मैच में उन्हें अच्छा खेलने के लिए प्रेरित करेगी।

बैटर

फाफ डु प्लेसिस, विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल आज के मैच में अपने बल्ले से रन वर्षा कर सकते हैं। सीजन के पहले मैच में पंजाब के खिलाफ 88 रनों की तेज-तर्रार पारी खेलने वाले फाफ चेन्नई की गेंदबाजी आक्रमण से भली-भांति परिचित हैं। मैच में उनके बल्ले के पूरे शबाब पर रहने की उम्मीद है। विराट चेन्नई के खिलाफ 1,000 रनों का आंकड़ा छूने वाले पहले बल्लेबाज बनने से केवल 52 रन दूर हैं। ऐसे में चेन्नई की कमजोर गेंदबाजी के सामने विराट का बल्ला आग उगल सकता है।

मैक्सवेल की बात करें तो उन्होंने 9 मुकाबलों में चेन्नई के खिलाफ 180 की स्ट्राइक रेट से 259 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 95 रन रहा है। क्वारैंटाइन से आते ही मुंबई के खिलाफ 2 गेंदों पर 2 चौके लगाकर बिग हिटर मैक्सवेल ने टीम को जीत दर्ज कराई। लास्ट सीजन बेंगलुरु को प्ले ऑफ में पहुंचाने वाले मैक्सी आज भी बल्ले से धमाल मचा सकते हैं।

ऑलराउंडर

मोईन अली, वानिंदु हसरंगा और शाहबाज अहमद आज के मुकाबले में बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग से फैंटेसी पॉइंट्स की दिला सकते हैं। हैदराबाद के खिलाफ जब चेन्नई की बाकी बल्लेबाजी बुरी तरह फ्लॉप रही, तब मोईन ने 137 की स्ट्राइक रेट से 3 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 48 रन बनाए । मोईन की फॉर्म देखकर लग रहा है कि मैच में वह अपने हरफनमौला खेल से मुकाबले पर बड़ा असर छोड़ सकते हैं। हसरंगा IPL इतिहास में सबसे महंगे बिकने वाले श्रीलंकाई खिलाड़ी हैं।

बड़ी रकम के बदले हसरंगा ने बड़े मुकाबलों में तगड़ा प्रदर्शन करना शुरु कर दिया है। मुंबई के खिलाफ जब सिराज बगैर विकेट चटकाए 4 ओवरों में 51 रन दे रहे थे, उस दौरान हसरंगा ने केवल 28 रन देकर 2 विकेट लिए। इसमें कीरोन पोलार्ड को पहली ही गेंद पर 0 पर चलता करना भी शामिल था। शाहबाज अहमद ने 26 गेंदों पर नाबाद 45 रन बनाकर राजस्थान को मैच हरा दिया था। आज भी उनसे लाजवाब प्रदर्शन की उम्मीद है।

बॉलर

ड्वेन ब्रावो, महीश थीक्षणा और क्रिस जॉर्डन बॉलिंग में काफी फैंटेसी पॉइंट्स दिला सकते हैं। ब्रावो अबतक बेंगलुरु के खिलाफ 17 विकेट्स चटका चुके हैं, जिसमें 24 रन देकर 3 विकेट लेना उनका बेस्ट परफॉर्मेंस है। इस साल भी अपनी स्लोअर बॉल्स से उन्होंने बल्लेबाजों को खासा परेशान किया है। आज भी वह अपने खेल से मैच का माहौल बदल सकते हैं।

IPL 2022 में 100 छक्के लगाने वाले भारतीय बने हार्दिक

न्नई के लिए डेब्यू करते हुए थीक्षणा ने अच्छी बॉलिंग की। आज के मुकाबले में वह अपनी मिस्ट्री स्पिन से बेंगलुरु के बल्लेबाजों को अपने जाल में फंसा सकते हैं। क्रिस जॉर्डन फिलहाल चेन्नई की तेज गेंदबाजी को लीड कर रहे हैं। अगर CSK को ये मुकाबला जीतना है तो जॉर्डन को हर हाल में पावर प्ले में विकेट्स चटकाने होंगे। उम्मीद है कि वह अपनी भूमिका से टीम के लिए और फैंटेसी टीम बनाने वालों के लिए फायदेमंद साबित होंगे।

कप्तान के तौर पर फाफ डु प्लेसिस और उप- कप्तान के रूप में ग्लेन मैक्सवेल काफी पॉइंट्स दिला सकते हैं।

Related Articles

Back to top button