INTERNATIONALLIFESTYLENATIONAL

बेकाबू कोरोना के बीच PM मोदी ने की जापान के प्रधानमंत्री से बात, कोविड-19 के खिलाफ मुकाबला करने समेत कई मुद्दों पर चर्चा

ऩई दिल्ली। देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 3,52,991 नए मामले आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,73,13,163 तक पहुंच गई है।

वर्तमान में इलाज करानेवाले मरीजों की संख्या 28 लाख को पार कर गयी है। इस संक्रमण से अब तक 1,95,123 लोगों की जान जा चुकी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने सोमवार को अपने जापानी समकक्ष योशिहिदे सुगा से फोन पर बात कर दोनों देशों के बीच जारी विभिन्न द्विपक्षीय पहलों की प्रगति की समीक्षा की और कोविड-19 सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा की।

 

पीएम मोदी (Prime Minister Narendra Modi)  ने ट्वीट कर कहा, ‘‘जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा से फोन पर बात हुई। हमने दोनों देशों के बीच जारी विभिन्न द्विपक्षीय पहलों की समीक्षा की। हमने उच्च प्रौद्योगिकी, कौशल विकास और कोविड-19 महामारी से साथ मिलकर मुकाबला करने सहित आपसी सहयोग के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।’’ दोनों नेताओं के बीच यह चर्चा ऐसे समय में हुई है जब भारत में कोविड-19 तेजी से अपने पांव पसार रहा है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से किए गए ट्वीट में यह कहा गया पीएम मोदी की जापान के प्रधानमंत्री सुगा योशिहिदि से फोन पर बात हुई। दोनों नेताओं ने कोविड-19 की स्थिति पर बात की। इसके साथ ही, इस माहामारी से पैदा हुए क्षेत्रीय, और वैश्विक हालात पर अपने विचारों का आदान-प्रदान किया।

देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 3,52,991 नए मामले आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,73,13,163 तक पहुंच गई है जबकि वर्तमान में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 28 लाख को पार कर गयी है। इस संक्रमण से अब तक 1,95,123 लोगों की जान जा चुकी है।

Related Articles

Back to top button