Business

PNB ने भी रेपो ब्याज दर 0.40 फीसदी बढ़ाई

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने भी ब्याज दर में इजाफा किया है। पीएनबी (PNB) ने रेपो रेट (repo rate) से जुड़ी ब्याज दर (एक्सटर्नल बेंचमार्क लेंडिंग रेट) में 0.40 फीसदी की बढ़ोतरी की है। इस बढ़ोतरी के साथ पीएनबी से होम, ऑटो और पर्सनल लोन सहित सभी तरह का कर्ज लेना अब महंगा हो गया है।

कच्चा तेल 112 डॉलर पार, पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर

पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि रेपो आधारित ब्याज दर (RLLR) में 0.40 फीसदी का इजाफा किया गया है। इस बढ़ोतरी के बाद बैंक का आरएलएलआर (RLLR)  6.50 फीसदी से बढ़ाकर 6.90 फीसदी हो गया है। पीएनबी (PNB) के नए ग्राहकों के लिए संशोधित आरएलएलआर (RLLR) 7 मई, 2022 से लागू हो गया है, जबकि मौजूदा ग्राहकों के लिए यह एक जून, 2022 से प्रभावी होगी।

महंगाई ने तोड़ी कमर, घरेलू गैस सिलेंडर हुआ 50 रुपये महंगा

उल्लेखनीय है कि आरबीआई (RBI) ने एक अक्टूबर, 2019 से फ्लोटिंग रेट वाले सभी पर्सनल और रिटेल लोन को एक एक्सटर्नल बेंचमार्क से जोड़ना अनिवार्य कर दिया था। यही वजह है कि रिजर्व बैंक के रेपो रेट (repo rate) में इजाफे के बाद आईसीआईसीआई (ICICI) बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) और बैंक ऑफ इंडिया (BOI) ने भी रेपो आधारित ब्याज दर में बढ़ोतरी की थी।

BOI ने FD और बचत खातों पर ब्याज दरों में किया संशोधन

Related Articles

Back to top button