SPORTS

आज होगा PBKS का GT से मुकाबला

नई दिल्ली। (IPL) के 15वें सीजन का 16वां मुकाबला आज पंजाब किंग्स (PBKS)और गुजरात टाइटंस (GT)के बीच होगा। यह मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। जहां एक तरफ (PBKS) ने 3 में से 2 मुकाबले जीते हैं, तो वहीं (GT)अपने दोनों मुकाबले जीत चुकी है। इस बड़े मुकाबले की शुरुआत से पहले आइए जानते हैं कि किन खिलाड़ियों को अधिक से अधिक पॉइंट्स जीतने के लिए फैंटेसी इलेवन की टीम में शामिल किया जा सकता है।

पीवी सिंधु ने कोरिया ओपन के सेमीफाइनल में बनाई जगह

विकेटकीपर-

सीजन के पहले मैच में 152 की स्ट्राइक रेट से खेलते हुए पंजाब किंग्स के विकेटकीपर जितेश ने 3 बेहद खूबसूरत छक्के जड़े थे। उनका आक्रामक अंदाज आज के मैच में पॉइंट्स दिलाने में काफी मददगार साबित हो सकता है। टी-20 करियर के 55 मुकाबलों में जितेश का स्ट्राइक रेट 142 का रहा है। पंजाब ने उनकी बिग- हिटिंग की काबिलियत को मद्देनजर रखते हुए जितेश को टीम में मौका दिया है।

बैटर-

शिखर धवन, शुभमन गिल और भानुका राजपक्षे को फैंटेसी-11 का हिस्सा बनाना फायदेमंद हो सकता है। 195 IPL मुकाबले खेलकर 127 की औसत से 5,876 रन बना चुके गब्बर आज के मैच में गरज सकते हैं। शुरुआती मुकाबलों में दिखा है कि गेंद तरीके से उनके बल्ले पर आ रही है। ऐसे में आज वह बड़ी पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में कोई कोर-कसर बाकी नहीं रखना चाहेंगे। 46 गेंदों में 84 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर लखनऊ को जीत दिलाने वाले शुभमन गिल आज फिर एक बार बल्ले से कहर बरपा कर पंजाब के फैंस का दिल तोड़ने को आतुर होंगे।

फुटबॉल मैच में स्कूल ऑफ एनवायर्नमेंटल स्टडीज ने दर्ज की जीत

ऑलराउंडर-

​​​​आज के मुकाबले में हार्दिक पंड्या , राहुल तेवतिया और लियाम लिविंगस्टोन को फैंटेसी टीम का हिस्सा बनाना अच्छा फैसला साबित हो सकता है। हार्दिक पंड्या को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी और पावर प्ले में गेंदबाजी करते हुए देखने से बेहतर नजारा शायद ही उनके फैंस के लिए कोई और होगा। 140 से अधिक की स्पीड से बॉलिंग करते हुए बल्लेबाजों को धमका कर बैकफुट पर खेलने के लिए मजबूर कर रहे हार्दिक बड़ा शॉट लगने के बाद बल्लेबाजों के सिर पर बाउंसर मार रहे हैं। यह कहना गलत नहीं होगा कि हार्दिक बहुत हार्ड खेल रहे हैं। पंजाब के खिलाफ भी हार्दिक अपनी परफॉर्मेंस से मुकाबले का रुख बदल सकते हैं।

बॉलर-

राशिद खान, मोहम्मद शमी, कगिसो रबाडा और राहुल चाहर फैंटेसी-11 के प्रमुख गेंदबाज हो सकते हैं। फिलहाल दुनिया के बेस्ट टी-20 स्पिनर माने जाने वाले राशिद का फैंटेसी टीम में होना हमेशा से पॉइंट्स की गारंटी देता है। 78 IPL मुकाबलों में 6.35 की इकॉनमी से 95 विकेट चटका चुके स्पिन के जादूगर राशिद बॉलिंग के अलावा बैटिंग में भी भौकाल मचाने का दम-खम रखते हैं। सीजन के पहले ही मैच में करियर में पहली बार पावर प्ले में 3 विकेट लेने का कारनामा करने वाले शमी आज अपनी गेंदों से पंजाब के समर्थकों की आंखों में नमी ला सकते हैं।

Related Articles

Back to top button