SPORTS

LSG के खिलाफ मुकाबला अब तक के सर्वश्रेष्ठ मैचों में से एक : श्रेयस

नई दिल्ली। लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में मिली दो रनों की हार के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas IYAR) ने इस मैच को अब तक खेले गए सर्वश्रेष्ठ मुकाबलो में से एक कहा।

क्विंटन डी कॉक (नाबाद 140) के धमाकेदार शतक और केएल राहुल (नाबाद 68) के अर्धशतकीय पारी की बदौलत बुधवार को यहां डॉ डी वाई पाटिल स्टेडियम में एलएसजी (LSG) ने केकेआर (KKR) को 2 रन से हराया।

मैच के बाद श्रेयस ने कहा, मैं बिल्कुल भी दुखी महसूस नहीं कर रहा हूं। यह मेरे द्वारा खेले गए सर्वश्रेष्ठ मैचों में से एक था। जिस तरह से हमने अपना चरित्र और रवैया दिखाया वह उत्कृष्ट था। रिंकू ने अंत तक जिस तरह से बल्लेबाजी की, वह मुझे पसंद है लेकिन दुर्भाग्य से आखिरी दो गेंदो ने हमसे मैच छीन लिया, मैं उम्मीद कर रहा था कि रिंकू हमारे लिए मैच खत्म कर सकता है और नायक हो सकता है, लेकिन फिर भी उसने एक शानदार पारी खेली और मैं वास्तव में उसके लिए खुश हूं। जब हम अंदर आए, तो मैंने कभी नहीं सोचा था कि हम इस तरह से खेलेंगे, क्योंकि विकेट सूखा था और घास इतनी गीली नहीं थी।

उन्होंने कहा, मैंने सोचा था कि स्पिनरों के लिए थोड़ी मदद होगी, लेकिन हमने एलएसजी (LSG) के गेंदबाजों पर बराबर स्कोर किया। यह हमारे लिए करो या मरो की स्थिति थी, पावरप्ले में दो विकेट खोने के बाद भी, हमारी मानसिकता थी पीछा करने के लिए जाना और इसे जितना संभव हो उतना स्कोर के करीब जाना और उन पर दबाव डालना।

केकेआर (KKR) के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने 15 गेंदों में 40 रन की पारी खेली, जिसने कोलकाता के पक्ष में रुख मोड़ दिया, लेकिन जब दो गेंदों पर तीन रन की जरूरत थी तो वह आउट हो गए।

श्रेयस ने कहा, यह हमारे लिए एक अस्थिर सीजन रहा, हमने शानदार शुरुआत की, लेकिन लगातार पांच मैच गंवाए और मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि हमने बहुत सारी चेंजिंग की, हमें निगल्स और फॉर्म के कारण ऐसा करना पड़ा, लेकिन हमें यह भी पता चला रिंकू जैसे खिलाड़ी के ड्रेसिंग रूम में रहने से माहौल हमेशा सकारात्मक रहा है।

इस हार के साथ ही केकेआर आईपीएल 2022 के प्लेऑफ़ की रेस से बाहर हो गया है। वहीं,लखनऊ (LSG) 18 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर गया है।

‘JKCA’ ने शुरू किया क्रिकेट प्रतिभा खोज कार्यक्रम

मैच की बात करें तो एलएसजी (LSG) ने इस मुकाबले में डी कॉक (140) और कप्तान केएल राहुल (68) के बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 210 रन बनाए।

केकेआर की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट पर 208 रन ही बना पाई। श्रेयस अय्यर ने 50 रन बनाए जबकि नीतीश राणा और रिंकू सिंह ने क्रमश: 42 और 40 रन की तेज पारी खेली। एलएसजी (LSG) की ओर से मोहसिन खान और मार्कस स्टोइनिस ने तीन-तीन विकेट लिए।

क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ी की मौत, टीम के साथ मना रहा था जीत का जश्न

Related Articles

Back to top button