Business

निर्मला करेंगी 23 अप्रैल को ‘PSB’ के प्रमुखों से बैठक

नई दिल्ली। रूस-यूक्रेन संकट के बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) 23 अप्रैल को नई दिल्ली में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक (PSB) प्रमखों के साथ बैठक करेंगी। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) पीएसबी (PSB) प्रमुखों के साथ होने वाली इस बैठक में ऋतदाता संस्थानों के प्रदर्शन की समीक्षा और अर्थव्यवस्था के पुनरुद्धार के लिए चल रही सरकारी योजनाओं की प्रगति का आकलन करेंगी। सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी।

बंधन बैंक में 12वीं पास के लिए रोजगार का मौका

सूत्रों के मुताबिक वित्त वर्ष 2022-23 का बजट पेश करने के बाद पीएसबी प्रमुखों के साथ सीतारमण की यह पहली बैठक होगी। इस बैठक में विभिन्न सरकारी योजनाओं की प्रगति और विभिन्न आर्थिक क्षेत्रों के प्रदर्शन की गहन समीक्षा की जाएगी। वित्त मंत्री बैठक में सरकारी बैंकों से अर्थव्यवस्था की रफ्तार तेज करने के लिए उत्पादक क्षेत्रों को लोन आवंटन बढ़ाने के लिए कह सकती है।

SBI क्लर्क नोटिफिकेशन जल्द होगी जारी, ऐसे कर सकेंगे आवेदन

उल्लेखनीय है कि वित्त वर्ष 222-23 के केद्रीय बजट में आपातकालीन क्रेडिट लाइन गारंटी योजना (ईसीएलजीएस) को मार्च, 2023 तक के लिए बढ़ा दिया गया है। इस योजना के तहत दी जाने वाली गारंटी कवर को भी 50 हजार करोड़ रुपये बढ़ाकर 5 लाख करोड़ रुपये कर दिया है। इसके साथ ही आतिथ्य, ट्रैवल, पर्यटन और नागरिक उड्डयन क्षेत्रों को भी इस योजना के दायरे में लाया गया है।

Related Articles

Back to top button