LIFESTYLE

घर में कॉफी से बनाएं स्किन लाइटनिंग स्क्रब, ब्लैकहेड्स को करें रिमूव

नई दिल्ली। गर्मियों के मौसम में आप स्किन (Skin) को हाइड्रेट रखने के लिए कितनी ही चीजों का इस्तेमाल करते हैं लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि उन चीजों से साइड इफेक्ट्स हो जाता है। जैसे, कई गर्ल्स बॉडी पॉलिशिंग के लिए केमिकल बेस्ड स्क्रब का इस्तेमाल करती हैं, जिससे कई तरह के साइडइफेक्ट्स हो जाते हैं। ऐसे में समर स्किन केयर (summer skin care) के लिए ऐसे कई DIYs हैं, जो ज्यादातर लोगों के लिए फायदेमंद हैं। इन डीआईवाई का यूज करने से आपकी कई स्किन प्रॉब्लम्स (skin problems)  भी ठीक हो जाती हैं।

कॉफी स्कब्रिंग से दूर होगी टैनिंग

एक घर का बना DIY बॉडी स्क्रब आपकी सभी टैनिंग और स्किन इम्योरिटीज (skin immunities) को दूर करने का सबसे अच्छा तरीका हो सकता है बॉडी पॉलिश पैक या स्क्रब बनाने के लिए आपको एक बड़ा चम्मच कॉफी, एक बड़ा चम्मच गेहूं का आटा, एक चम्मच शहद, और 2 बड़े चम्मच दूध और अपना पसंदीदा तेल और सभी को मिलाएं। अब इसे एक कंटेनर में डालें और आप इसे अपने पूरे शरीर और चेहरे पर लगाने के लिए तैयार हैं। ग्लोइंग स्किन पाने के लिए इस बॉडी स्क्रब को हफ्ते में दो बार लगातार इस्तेमाल करने की कोशिश करें।

गर्मियों में पैरों की बदबू से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्खे

ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स

गर्मियों में ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स होना आम बात है लेकिन इन्हें रिमूव करना बेहद जरूरी है क्योंकि रिमूव न करने से ये पिम्पल्स बन जाते हैं। नेचुरल तरीके से इन्हें हटाने के लिए आपको बस एक अंडे का सफेद भाग की जरूरत है, जर्दी के हिस्से को हटा दें और इसे शहद के साथ मिलाएं, इसे अच्छी तरह से हिलाएं और मिश्रण का पतला बाद में अपनी नाक और ठुड्डी पर लगाएं, एक बार जब यह सूख जाए।

शादी से पहले बॉडी फिट करने के लिए अपनाएं ये टिप्स

Related Articles

Back to top button