SPORTS

‘IBA’ महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग में लवलीना ने चेन निएन-चिन को दी मात

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) 2022 में ब्रोन्ज मेडल जीतने वाली भारतीय महिला बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन (lovlina borgohain) ने इस्तांबुल में जारी आईबीए महिला वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप (IBA Women’s World Boxing Championship) के 12वें सीजन में भारत को विजयी आगाज दिलाया है।

लवलीना (lovlina)  ने सोमवार देर रात हुए अपने पहले मुकाबले में चीनी ताइपे की पूर्व वर्ल्ड चैंपियन चेन निएन-चिन (Chen Nien-Chin) को हराया। टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics)  के बाद अपना पहला टूर्नामेंट खेल रहीं लवलीना 70 किग्रा भार वर्ग के अपने पहले मुकाबले में 3-2 के फैसले के साथ अंतिम-16 दौर में पहुंचने में सफल रहीं, जहां उनका सामना शुक्रवार को फेयर चांस टीम की सिंडी नगाम्बा से होगा।

‘BWF Uber Cup’ के क्वार्टर फाइनल में भारत ने बनाई जगहा

दोनों मुक्केबाजों ने सावधानी के साथ शुरुआत की। शुरुआती एक मिनट तक तो किसी ने एक भी प्रहार नहीं किया। पूरे संयम के साथ खेल रहीं लवलीना (lovlina) ने पहले राउंड में कोई जल्दबाजी नहीं दिखाई और जब सही मौका आया तभी अपने लम्बे हाथ पसारे।

दूसरे राउंड में दोनों के बीच अच्छे मुक्के देखने को मिले। इस दौरान चेन ने आक्रमण करने की कोशिश की, लेकिन तेज-तर्रार भारतीय अच्छी डिफेंस नीति के साथ ब्लॉक करने में सफल रहीं और कांटे के मुकाबले के परिणाम को अपने पक्ष में करने में सफलता हासिल की।

मैच के बाद लवलीना (lovlina) ने कहा, ‘ओलंपिक के बाद ये मेरा पहला मैच था। ओलंपिक में बहुत कुछ सीखने को मिला था तो उस सबके ऊपर काम किया था। मुझे देखना था कि ओलंपिक के बाद अपनी कमियों पर काम करने के बाद मैं कहां तक पहुंची हूं और कैसा कर रही हूं।

ये मैच मेरे लिए थोड़ा टफ था लेकिन सबके सपोर्ट की वजह से मैं अच्छा कर पाई और अच्छा बाउट दे पाई। मेरी यही कोशिश रहेगी कि आने वाले टाइम में और अच्छा कर पाऊं और इंडिया को गोल्ड दे पाऊं।’

जोस ने किया कमाल, पकड़ा ‘कैच ऑफ थे सीजन”

Related Articles

Back to top button