SPORTS

कुलदीप यादव बोले बॉलिंग है हमारा मजबूत पक्ष

नई दिल्ली। जेएसडब्ल्यू-जीएमआर (JSW-GMR) की सह-स्वामित्व वाली दिल्ली कैपिटल्स (DC) फ्रेंचाइजी टीम ने रविवार को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में टाटा आईपीएल (IPL) 2022 के अपने मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) पर 44 रनों के अंतर से जीत हासिल करने के बाद दो महत्वपूर्ण अंक बटोरे।

अपनी टीम की जीत पर कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने कहा, इस सीजन में हमारी गेंदबाजी (bowling) हमारा सबसे बड़ा सकारात्मक पक्ष रहा है। जब हम अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ गेंदबाजी कर रहे थे, तो एक समय ऐसा लग रहा था कि वे 200 से अधिक का स्कोर बनाने जा रहे थे, लेकिन हमने उन्हें पांच विकेट पर 177 रनों पर सीमित कर दिया। हमारे तेज गेंदबाज वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। उन्होंने केकेआर के खिलाफ पावरप्ले में दबाव बनाए रखा, जिससे हमें बाद में बिना किसी दबाव के गेंदबाजी करने की का मौका मिला।

FIH मेन्स हॉकी प्रो लीग के लिए भारतीय टीम घोषित

केकेआर के खिलाफ 35 रन देकर चार विकेट लेने वाले कुलदीप को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। कुलदीप ने अपनी ही गेंद पर उमेश यादव का एक बेहतरीन रनिंग कैच लिया था। इसे लेकर कुलदीप ने कहा, मुझे पता था कि केवल मैं ही वह कैच लपक सकता था क्योंकि गेंद दूसरों से काफी दूर थी। मैंने दौड़ते वक्त गेंद पर अपनी नजर बनाए रखी और अंत में गेंद तक पहुंचने में कामयाब रहा। वह कैच लेकर वास्तव में अच्छा लगा।

अब अगला मैच खेलने से पहले दिल्ली कैपिटल्स के पास पांच दिनों का ब्रेक है। इस लंबे ब्रेक से पहले केकेआर पर मिली इस जीत के महत्व के बारे में पूछे जाने पर कुलदीप ने कहा, ये दो अंक वास्तव में हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं। टीम का मनोबल ऊंचा होगा क्योंकि अब हम शनिवार को अपना अगला मैच खेलेंगे। यह जीत यह भी सुनिश्चित करेगी कि पांच दिन के ब्रेक के दौरान हमारे कैंप में पॉजिटिव एनर्जी बनी रहे।

सानिया- हरडेका की जोड़ी हुई चार्ल्सटन ओपन से बाहर

कुलदीप ने इस सीजन में टीम की बेहतरीन फील्डिंग के बारे में भी बात की। कुलदीप ने कहा, जब आपकी टीम में बहुत सारे युवा खिलाड़ी होते हैं तो आप अच्छे क्षेत्ररक्षण की भी उम्मीद करते हैं। और हम हर मैच में अपनी फील्डिंग में सुधार का प्रयास कर रहे हैं। कुल मिलाकर, हमारा क्षेत्ररक्षण भी अच्छा रहता है।

दिल्ली कैपिटल्स टीम अब टाटा आईपीएल 2022 के अपने अगले मैच में शनिवार, 16 अप्रैल 2022 को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेलेगी।

Related Articles

Back to top button