• Tue. Dec 6th, 2022

जैकलीन फर्नांडीज को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मिली अंतरिम जमानत

Jacqueline Fernandez

नई दिल्ली/मुंबई। सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) को बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने जैकलीन फर्नांडीज को अंतरिम जमानत दे दी है। इससे पहले 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैकलीन फर्नांडीज सोमवार को पटियाला कोर्ट में पेश हुई थीं।

दरअसल,  जैकलीन (Jacqueline Fernandez) को 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अदालत ने समन किया था। इसके बाद एक्ट्रेस के वकीलों ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत के लिए याचिका दायर की थी और अब कोर्ट ने एक्ट्रेस को अंतरिम जमानत दे दी है।

जानकारी के मुताबिक, एडिशनल सेशन जज शैलेंद्र मलिक ने जमानत याचिका पर ईडी से जवाब मांगा है। तब तक एक्ट्रेस की रेगुलर बेल कोर्ट में पेंडिंग रहेगी। जैकलीन के वकील के अनुरोध पर कोर्ट ने एक्ट्रेस को 50 हजार रुपये के बॉन्ड पर अंतरिम जमानत दी है। 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अगली सुनवाई 22 अक्टूबर को होगी।

बताया जा रहा है कि जैकलीन (Jacqueline Fernandez) की ओर से नियमित जमानत अर्जी पर फैसला आने तक अंतरिम  जमानत की मांग की गई थी। इस पर कोर्ट ने उन्हें अंतरिम जमानत दी है। नियमित जमानत अर्जी पर ED से जवाब देने को कहा गया है। जैकलीन को चार्जशीट की कॉपी भी मुहैया कराई गई है। इस दौरान सुकेश के साथ ही ठगी और अन्य आर्थिक लेनदेन के मामले में आरोपी में पिंकी ईरानी भी कोर्ट में मौजूद रहीं। हालांकि पिंकी ईरानी को पहले ही जमानत मिली हुई है।

यह है पूरा मामला

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस का जबसे महाठग सुकेश चंद्रशेखर (Sudesh Chandrashekhar) संग कनेक्शन सामने आया है, वे कानूनी पचड़े में फंसी हुई हैं। ईडी ने एक्ट्रेस को 215 करोड़ रुपये की रंगदारी के मामले में आरोपी बताया। ईडी ने जैकलीन फर्नांडीज के खिलाफ 215 करोड़ की महाठगी के मामले में अदालत में चार्जशीट दाखिल की थी।

जैकलीन पर आरोप है कि सुकेश चंद्रशेखर ने उनको करीब 7 करोड़ रुपये की जूलरी गिफ्ट की। इसके अलावा लगभग 9-9 लाख रुपये की 3 पर्शियन बिल्लियां, करीब 52 लाख रुपये का एक अरबी घोड़ा, कानों में पहनने वाली 15 जोड़ी बालियां, डायमंड के सेट, बेशकीमती क्रॉकरी, गुच्ची और शनेल जैसे महंगे ब्रांड्स के डिजाइनर बैग, जिम में पहनने के लिए गुच्ची के दो आउटफिट्स, लुई वितों के कई जोड़ी जूते, हमीज के दो ब्रेसलेट, एक मिनी कूपर कार, रॉलेक्स की महंगी घड़ियां भी गिफ्त की थीं। हालांकि, जैकलीन को इस मामले में फिलहाल राहत मिल गई है।