SPORTS

FIH हॉकी प्रो लीग के लिए भारतीय महिला टीम हुआ चयन

नई दिल्ली। हॉकी इंडिया (Hockey India) ने मंगलवार को भुवनेश्वर के प्रतिष्ठित कलिंग हॉकी स्टेडियम (Kalinga Hockey Stadium) में 8 और 9 अप्रैल 2022 को विश्व नंबर 1 नीदरलैंड (Netherlands) के खिलाफ होने वाले एफआईएच हॉकी प्रो लीग (FIH Hockey Pro League) मैचों के लिए 22 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women’s hockey team) की घोषणा कर दी है।

फ्लिकर ब्रदर्स और यूपी ग्रेस ने जीता प्राइज मनी हॉकी सेमी फाइनल

टीम का नेतृत्व सविता करेंगी, जबकि दीप ग्रेस एक्का को उपकप्तान बनाया गया है। टीम में डिफेंडर महिमा चौधरी और फॉरवर्ड ऐश्वर्या राजेश चव्हाण के रूप में दो नए चेहरे शामिल हैं। अनुभवी स्ट्राइकर रानी को लंबी चोट के बाद संभावितों में शामिल किया गया है। वह पिछले साल टोक्यो में ओलंपिक खेलों के बाद से मैदान से बाहर हैं।

सब जूनियर हॉकी चैंपियनशिप सेमीफाइनल में मध्य प्रदेश और आर्मी बॉयज

टीम के बारे में बात करते हुए, मुख्य कोच जेनेके शोपमैन (Head Coach Janke Schopman) ने कहा, इंग्लैंड के दौरे पर नहीं जा पाने की निराशा के बाद नीदरलैंड्स के खिलाफ मैदान पर वापस आना बहुत अच्छा है। जूनियर विश्व कप के बाद कुछ नए चेहरों को इन मैचों में पदार्पण करते हुए देखने के लिए उत्साहित हूं। रानी ने भी मैदान पर वापस आने के लिए कड़ी मेहनत की है और अगर यह प्रशिक्षण सप्ताह अच्छा रहा तो मुझे उम्मीद है कि हम उन्हें किसी एक मैच में खेलते देख सकते हैं।

AIIZ महिला हॉकी में जीवाजी की टीम ने दर्ज की जीत

भारतीय टीम इस प्रकार है-

गोलकीपर: सविता (कप्तान), रजनी एतिमारपु।

डिफेंडर्स: दीप ग्रेस एक्का (वाइस कैप्टन), गुरजीत कौर, निक्की प्रधान, उदिता, रश्मिता मिंज, सुमन देवी थौडम।

मिडफील्डर: निशा, सुशीला चानू पुखरामबम, ज्योति, नवजोत कौर, मोनिका, नमिता टोप्पा, सोनिका, नेहा, महिमा चौधरी।

फॉरवर्ड: ऐश्वर्या राजेश चव्हाण, नवनीत कौर, राजविंदर कौर, रानी, मारियाना कुजुर।

स्टैंडबाय: उपासना सिंह, प्रीति दुबे, वंदना कटारिया।

Related Articles

Back to top button