एके शर्मा ने मुहम्मदाबाद-गोहना में राजमार्ग के चौड़ीकरण कार्य का किया स्थलीय निरीक्षण

AK Sharma

मऊ। उत्तर प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma) ने मऊ जिले में प्रवास के दौरान मुहम्मदाबाद-गोहना में सड़क चौड़ीकरण कार्य की प्रगति का स्थलीय निरीक्षण किया और कार्य को निर्धारित समय में पूर्ण गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

नगर विकास मंत्री (AK Sharma) ने बताया कि मऊ के मुहम्मदाबाद गोहना में आज़मगढ़-मऊ-बलिया राजमार्ग पर स्टेट हाई-वे नंबर-34 के किनारे रेलवे की ज़मीन होने के कारण इस राजमार्ग का चौड़ीकरण या मरम्मत नहीं हो पा रहा था, जिससे यहां से आने-जाने वाले लोगों के लिए समस्या होती थी, सड़क सकरी होने से अक्सर जाम की स्थिति बन जाती थी और यात्रियों, वाहनों सहित स्थानीय नागरिकों एवं दुकानदारों को काफ़ी असुविधा हो रही थी।

उन्होंने (AK Sharma) बताया कि इस समस्या के स्थाई समाधान के लिए मैं स्वयं भी लगभग दो वर्षों से प्रयास कर रहा था। सर्वप्रथम दिल्ली तक प्रयास करके रेलवे से मंजूरी दिलाकर इस सड़क की जितनी चौड़ाई उपलब्ध थी उसकी मरम्मत कराकर उसे मोटरेबल बनवाया गया, जिससे आवागमन सुलभ हो सका। तत्पश्चात इसे फोर लेन बनाने के लिए और इसके चौड़ीकरण हेतु रेलवे की व्यवस्थानुसार राज्य सरकार को ज़मीन लीज पर दिलाने का प्रयास किया। रेलवे से ज़मीन लीज पर लेने के लिए राज्य सरकार से लगभग 18 करोड़ रुपये रेलवे में जमा करवाये गए, जिससे अब इस क्षेत्र की इस गंभीर समस्या का स्थाई समाधान निकाला जा सका।

ऊर्जा मंत्री ने जौनपुर में शिव सहाय सुपरस्पेशलिटी अस्पताल का किया उद्घाटन

नगर विकास मंत्री (AK Sharma)  ने बताया कि इस मार्ग के चौड़ीकरण के लिए किया गया प्रयास बहुत ही जटिल और एक लंबी प्रक्रिया थी, जिसे पूर्ण करवाकर पीडब्लूडी विभाग से सड़क के चौड़ीकरण का कार्य तुरंत शुरू करवाया गया। निर्माण कार्य की गुणवत्ता देखने के लिए मैं स्वयं इस कार्य का प्रत्यक्ष निरीक्षण किया। तीन ज़िलों के लिये इस महत्वपूर्ण मार्ग के चौड़ीकरण से नागरिकों में अपार ख़ुशी हैं।

उन्होंने (AK Sharma) इस कार्य को पूर्ण कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रेलमंत्री का आभार व्यक्त किया है और मुहम्मदाबाद गोहना सहित पूर्वांचल के लोगों को बधाई दी।

निरीक्षण के दौरान मऊ के पार्टी पदाधिकारी एवम् कार्यकर्तागण, जनप्रतिनिधिगण, संबंधित अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहें।

admin