बिहार टेट परीक्षा BSEB ने की स्थगित, जानें कब घोषित होगी नई तिथियां

Bihar TET

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने शनिवार को अपरिहार्य परिस्थितियों का हवाला देते हुए बिहार शिक्षक पात्रता परीक्षा (Bihar TET) 2024 को स्थगित कर दिया है। बिहार टीईटी 2024 मूल रूप से राज्य भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 26 जून से 28 जून तक आयोजित होने वाला था।

बोर्ड ने कहा है कि, Bihar TET संशोधित परीक्षा तिथियों की घोषणा बाद में आधिकारिक वेबसाइट-  secondary.biharboardonline.com.  पर की जाएगी।

Bihar TET परीक्षा स्थगित क्यूं किया?

बोर्ड ने ये भी कहा कि Bihar TET को स्थगित करने का निर्णय इसलिए लिया गया क्योंकि दो परीक्षाएं एक ही तारीख पर टकरा रही थीं। बिहार लोक सेवा आयोग ने 28 और 29 जून, 2024 को हेडमास्टरों की भर्ती के लिए परीक्षा भी निर्धारित की है।

बीपीएससी ने \’एक्स\’ पर कहा, \”बिहार विद्यालय विशेष शिक्षक नियमावली, 2023 के नियम 4 के संदर्भ में, स्थानीय निकाय शिक्षकों की योग्यता परीक्षा, 2024 (द्वितीय) में उपस्थित होने वाले शिक्षक अभ्यर्थी, सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों, सभी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी एवं सभी संबंधितों को सूचित किया जाता है कि दिनांक 26.06.2024 से 28.06.2024 तक दोनों पालियों में आयोजित होने वाली दक्षता परीक्षा, 2024 (द्वितीय) अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दी गई है। उक्त परीक्षा के आयोजन की तारीख बाद में प्रकाशित की जाएगी।\”

Delhi Water Crisis: आतिशी के ‘पानी सत्याग्रह’ का आज दूसरा दिन

नियोजित शिक्षकों को इस परीक्षा को पास करने के बाद ही राज्य कर्मचारी का दर्जा मिलता है, जो बिहार के प्राथमिक, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में उम्मीदवारों को पढ़ाने के लिए आवश्यक है।

VishwaJagran News