लोकसभा चुनाव के बीच हरियाणा सरकार पर संकट, 3 निर्दलीय विधायकों ने छोड़ा साथ

Saini government

चंडीगढ़। हरियाणा में तीन निर्दलीय विधायकों ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सैनी सरकार (Saini Government) से समर्थन वापस लेकर कांग्रेस को समर्थन देने की घोषणा की।

निर्दलीय विधायक रोहतक पहुंचे हैं और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। वहीं एक और निर्दलीय विधायक के बारे में समर्थन वापस लेने की चर्चा है। उनका अभी इंतजार है। निर्दलीय विधायकों के समर्थन वापस लेने के बाद हरियाणा की भाजपा सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदय भान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’पर यह दावा किया। उन्होंने कहा कि चरखी दादरी से विधायक सोमवीर सांगवान, पुंडरी से विधायक रणधीर गोलन और नीलोखेड़ी से विधायक धर्मपाल गोंदर के इस कदम का वह स्वागत करते हैं।

श्री उदय भान ने ‘एक्स’ पर लिखा, “लोकसभा चुनाव के परिणाम आने से पहले ही हरियाणा में रुझान आने शुरू हो गये हैं। हरियाणा में तीन निर्दलीय विधायकों ने हरियाणा सरकार से समर्थन वापस लेकर कांग्रेस को समर्थन दिया है। जन विरोधी मोदी और सैनी सरकार को जल्द हरियाणा की जनता सबक सिखाने वाली है।”

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन 5वीं बार ली शपथ, कहा- दुश्मनों से सुधारेंगे रिश्ते

बता दें कि, निर्दलीय विधायकों ने नायब सिंह सैनी (Nayab Singh Saini) के नेतृत्व में चल रही हरियाणा सरकार से अपना समर्थन वापस लेते हुए महंगाई बढ़ने और बेरोजगारी का मुद्दा उठाया है। विधायकों ने समर्थन वापस लेकर नायब सिंह सैनी सरकार ((Saini Government) ) को संकट में डाल दिया है। कुछ दिन पहले ही भाजपा सरकार ने बहुतम साबित किया था।

VishwaJagran News