हाईकोर्ट में निकली क्लर्क के पदों पर भर्ती, ग्रेजुएट करें आवेदन

Jharkhand High Court

अगर आप ग्रेजुएट हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो झारखंड हाईकोर्ट ( Jharkhand High Court) में आपके लिए बेहतरीन मौका लेकर आया है। झारखंड हाई कोर्ट ने क्लर्क/असिस्टेंट पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं और योग्य उम्मीदवार हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट www.jharhandhighcourt.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक है, इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है, कि वह जल्द से जल्द आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर लें। आइए जानते हैं भर्ती से जुड़ी जानकारी।

पदों की संख्या और शैक्षणिक योग्यता

झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) ने क्लर्क/असिस्टेंट के 410 पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली है। जिन उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है और कंप्यूटर की नॉलेज के साथ कंप्यूटर टाइपिंग स्पीड 20 शब्द प्रति मिनट है, तो वह उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। बता दें, आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 मई है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे जल्द से जल्द आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर लें।

उम्र सीमा

क्लर्क/असिस्टेंट पदों के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 21 साल और अधिकतम उम्र 35 साल निर्धारित की गई है। नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी गई है। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने की सलाह दी जाती है।

आवेदन फीस

झारखंड हाईकोर्ट ( Jharkhand High Court) में इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल और EWS कैटेगरी के उम्मीदवारों को 500 रुपये और एससी/एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 125 रुपये आवेदन फीस है।

कैसे होगा सिलेक्शन

उम्मीदवारों का सिलेक्शन लिखित परीक्षा, कंप्यूटर टाइपिंग टेस्ट, डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

ऐसे करना है भर्ती के लिए आवेदन

क्लर्क/असिस्टेंट पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले झारखंड हाईकोर्ट ( Jharkhand High Court) की आधिकारिक वेबसाइट harhandhighcourt.nic.in पर जाना होगा। आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर उम्मीदवार को \’रिक्रूटमेंट\’ लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर, वे अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करके अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। फिर उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म भरने की प्रक्रिया को पूरा करना होगा। बता दें, फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 9 मई 2024 है।

VishwaJagran News