रेल मंत्रालय की नवरत्न कंपनी में निकली भर्ती, मिलेगी इतनी सैलरी

IRCON

रेल मंत्रालय के अंतर्गत आने वाली कंपनी IRCON इंटरेशनल लिमिटेड में भर्तियां निकली हैं। कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर विभिन्न प्रोजेक्ट्स के लिए इरकॉन ने इलेक्ट्रिकल पदों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इनमें मैनेजर, इंजीनियर और साइट सुपरवाइजर के पद शामिल हैं। चयन होने पर अभ्यार्थी को 60 हजार रुपए प्रति माह तक की सैलरी मिलेगी। आवेदन करने की आखिरी तारीख 7 जून है।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार केवल ऑफलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। ए-4 आकार के कागज पर साफ-सुथरा टाइप किया हुआ एप्लिकेशन जनरल मैनेजर, इरकॉन इंटरनेशनल लिमिटेड, सी-4, जिला केंद्र, साकेत, नई दिल्ली – 110 017 को भेजना होगा। इसके साथ जरूरी दस्तावेजों की काॅपी भी भेजनी होगी। अप्लाई करने से पहले इरकॉन के नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ लें।

पद

मैनेजर/इलेक्ट्रिकल – 1 वर्क इंजीनियर/इलेक्ट्रिकल – 1 साइट सुपरवाइजर/इलेक्ट्रिकल – 1

योग्यता

अलग-अलग पदों के लिए जरूरी शैक्षणिक योग्यता का ब्यौरा नोटिफिकेशन में दिया हुआ है। जैसे- मैनेजर/इलेक्ट्रिकल पद के लिए आवेदक के पास फुल टाइम बैचलर डिग्री इन इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग होनी चाहिए। साथ ही उसके इस प्रोग्राम में 60% से ज्यादा अंक होने चाहिए। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा या इंटरव्यू या दोनों के आधार पर होगा।

वेतन

मैनेजर/इलेक्ट्रिकल – 60 हजार रुपए प्रति माह वर्क इंजीनियर/इलेक्ट्रिकल – 36 हजार रुपए प्रति माह साइट सुपरवाइजर/इलेक्ट्रिकल – 25 हजार रुपए प्रति माह

क्या काम करती है IRCON इंटरेशनल लिमिटेड?

IRCON इंटरनेशनल लिमिटेड रेल मंत्रालय के अधीन एक नवरत्न PSU है जो रेलवे, राजमार्ग, भवन आदि में टर्नकी इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स के निर्माण का काम करती है। कंपनी ने साल 2022-2023 में 10,261 करोड़ से ज्यादा का कारोबार दर्ज किया है। कंपनी ने पिछले कुछ सालों में भारत और विदेश में बड़े-बड़े रेलवे और हाईवे प्रोजेक्ट्स को पूरा किया है। कंपनी ने मलेशिया, बांग्लादेश, अल्जीरिया, इराक, जॉर्डन, सऊदी अरब, इंडोनेशिया, नेपाल, श्रीलंका आदि जैसे देशों में सफलतापूर्वक परियाजनाओं को पूरा किया है।

VishwaJagran News