बुरे फंसे एल्विश यादव! ED ने इस मामले में दर्ज की FIR

Elvish Yadav

बिग बॉस ओटीटी 2 के विजेता और मशहूर यूट्यूबर एल्विश यादव (Elvish Yadav) के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। ईडी की यह कार्रवाई गौतम बुद्ध नगर पुलिस द्वारा उनके खिलाफ दर्ज सांपों के जहर सप्लाई मामले में की गयी है। जिसके बाद एल्विश और अन्य लोगों से पूछताछ की जा सकती है।

दरअसल, सांपों की तस्करी (Snake Smuggling) और पार्टियों में उनके जहर के इस्तेमाल के मामले में एल्विश को 17 मार्च को गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद कोर्ट ने उनको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में लुकसर जेल भेज दिया था। हालांकि, यूट्यूबर को इस मामले में 5 दिन बाद एक स्थानीय कोर्ट ने जमानत भी दे दी थी। वहीं, एल्विश के खिलाफ दर्ज केस के आधार पर ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है।

ईडी के एक अधिकारी ने बताया कि एजेंसी की लखनऊ इकाई ने रैकेट में शामिल बड़ी मात्रा में धन को देखते हुए सांपों के जहर सप्लाई मामले (Snake Venom Case) में एल्विश यादव (Elvish Yadav) और अन्य के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) की धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। ईडी की टीम एल्विश और पुराने मामले से जुड़े अन्य लोगों से पूछताछ कर सकती है।

टाटा स्टील के अधिकारी की चाकू से गोदकर हत्या, घर से कुछ दूर मिली लाश

सूत्रों की माने तो ईडी की टीम यूट्यूबर के पास मौजूद महंगी कारों के साथ-साथ बड़े होटल रिसॉर्ट्स और फार्म हाउस के मालिकों से भी पूछताछ कर सकती है।

बता दें कि पिछले महीने 6 अप्रैल को गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने एल्विश यादव और 7 अन्य लोगों के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत 1,200 पेज की चार्ज शीट कोर्ट में दायर की थी। चार्जशीट में जानकारी दी गयी कि कैसे सांपों की तस्करी की जाती थी और पार्टियों में सांपों के जहर का इस्तेमाल कैसे किया जाता था।

VishwaJagran News