पाकिस्तान क्रिकेट में मचा बवाल थमा, बाबर आजम फिर बने टीम के कप्तान

Babar Azam

पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistan Cricket) में कप्तान को लेकर मचा बवाल थम गया है। मान-मनौव्ल के खेल का अंत करते हुए बाबर आजम (Babar Azam) फिर से कप्तान बन गए हैं। बाबर आजम को इस बार सिर्फ व्हाइट बॉल की कप्तानी मिली है। मतलब वो वनडे और T20 में ही पाकिस्तान की कप्तानी करेंगे। इससे साफ होता है कि शान मसूद पहले की ही तरह पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान फिलहाल के लिए बने रहेंगे। बाबर आजम को व्हाइट बॉल कप्तानी सौंपने का मतलब ये भी है कि शाहीन शाह अफरीदी अब इस कार्यभार से मुक्त कर दिए गए हैं।

बाबर आजम (Babar Azam ) फिर कप्तान बने

बहरहाल, अब बाबर आजम (Babar Azam ) व्हाइट बॉल क्रिकेट में पाकिस्तान के नए कप्तान होंगे। वो न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली T20 सीरीज से टीम की कमान संभालेंगे। इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट में चल रहा ड्रामा तब थमने का नाम नहीं लेता दिखा जब PCB की ओर कप्तानी की जिम्मेदारी सौपे जाने के बाद भी बाबर आजम (Babar Azam ) उसे स्वीकार करने की हामी नहीं भर रहे थे। दरअसल, बाबर की शर्त थी कि वो कप्तान बनेंगे तो तीनों फॉर्मेट के नहीं तो नहीं बनेंगे।

‘मौत वाला केक’ खाते ही 10 साल की मासूम की मौत, दादा ने सुनाया दर्द

इसके बाद PCB ने तय किया कि वो बाबर आजम (Babar Azam ) से बात करेगी, उन्हें मनाने की कोशिश करेगी। अगर वो नहीं मानते हैं तो पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी की बागडोर विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को सौंपी जाएगी। मतलब किसी भी सूरत में शाहीन अफरीदी कप्तानी के कंटेंडर नहीं रह गए थे। PCB के अध्यक्ष मोहसिन नकवी हालांकि बाबर आजम को मनाने में कामयाब रहे और वो फिर से पाकिस्तान के कप्तान बना दिए गए।

ODI WC 2023 के बाद बाबर आजम (Babar Azam ) ने छोड़ी थी कप्तानी

बाबर आजम (Babar Azam )  ने पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप से पाकिस्तान के जल्दी बाहर हो जाने के बाद कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि, तब भी उनके कप्तानी छोड़ने की वजह ज्यादा यही थी कि PCB की ओर से हर फॉर्मेट के लिए अलग कप्तान की बात हो रही थी। जबकि बाबर तीनों फॉर्मेट की कप्तानी चाहते थे।

VishwaJagran News