JEE Main 2024 सेशन 2 की ओपन हुई एप्लीकेशन करेक्शन विंडो, ऐसे करें संशोधन

JEE Main

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने JEE Main 2024 सेशन 2 परीक्षा के लिए आज, 6 मार्च से करेक्शन विंडो ओपन कर दी है। रजिस्टर्ड कैंडिडेट आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर जाकर अपने एप्लीकेशन फाॅर्म में संशोधन कर सकते हैं। करेक्शन करने की लास्ट डेट 7 मार्च 2024 है। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि उन्हें पर्सनल डिटेल और अपलोड किए गए डाक्यूमेंट में करेक्शन की अनुमति नहीं होगी।

बता दें कि आवेदन फाॅर्म में करेक्शन करने के लिए कैंडिडेट को रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के साथ या डिजिलॉकर और एबीसी आईडी के माध्यम से लॉग इन करना होगा। फॉर्म एडिट करने के लिए अभ्यर्थियों को एनटीए की ओर से निर्धारित एक शुल्क का भुगतान भी करना होगा।

फाॅर्म में इसे कर सकते हैं संशोधन

उम्मीदवारों को अपने माता और पिता का नाम, कैटेगरी, सब-कैटेगरी, परीक्षा शहर, भाषा का माध्यम, शैक्षिक योग्यता और पाठ्यक्रम या पेपर बदलने की अनुमति होगी। कैंडिडेट अपने मोबाइल नंबर, मेल आईडी, स्थायी पते और पत्राचार पते में कोई बदलाव नहीं कर सकते हैं।

JEE Main 2024 कैसे करें फाॅर्म में करेक्शन?

– JEE Main के आधिकारिक वेबसाइट jeemain-nta.nic.in पर जाएं।
– होम पेज पर एप्लिकेशन करेक्शन लिंक पर क्लिक करें।
– अपने आवेदन संख्या और पासवर्ड के साथ लाॅगिन करें।
– अब आवेदन फाॅर्म में करेक्शन करें।

कब होगी JEE Main 2024 सेशन 2 की परीक्षा?

JEE Main 2024 सेशन 2 की परीक्षा 1 अप्रैल से 15 अप्रैल के बीच आयोजित की जाएगी। इसमें दो पेपर होंगे। पेपर 1 बीई और बीटेक में एडमिशन के लिए और पेपर 2 बी।आर्क और बी।प्लानिंग में दाखिले के लिए होगा।

इन ईमेल आईडी से भेजा जाए GATE से जुड़ा कोई मेल, न करें भरोसा; IISc ने किया सतर्क

JEE Main क्लियर करने वाले ऐसे कैंडिडेट, जो शीर्ष 2।5 लाख रैंक में आते हैं। वह जेईई एडवांस परीक्षा में शामिल होंगे। इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 30 अप्रैल से शुरू होगी और परीक्षा का आयोजन 4 जून 2024 को किया जाएगा। जेईई मेन 2024 सेशन 1 की परीक्षा जनवरी-फरवरी 2024 में आयोजित की गई थी।

VishwaJagran News