\’पान पसंद\’ टॉफी बेचेंगे मुकेश अंबानी, इतने करोड़ में खरीदी 82 साल पुरानी कंपनी

Mukesh Ambani

एशिया के सबसे अमीर शख्‍स मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस कंज्‍यूमर ने एक और कंपनी का अधिग्रहण कर लिया है। यह कंपनी कॉफी ब्रेक और पान पसंद टॉफी समेत कई प्रोडक्‍ट बेचती है। 82 साल पुरानी ये कंपनी पिछले कुछ समय से आर्थिक समस्‍या से जूझ रही थी। ऐसे में कंपनी ने रिलायंस कंज्‍यूमर (Reliance Consumer) के साथ समझौता किया है। इससे पहले मुकेश अंबानी की कंपनी ने कोल्‍ड ड्रिंक बनाने वाली कंपनी कैम्‍पा को खरीदा था।

रिलायंस रिटेल वेंचर्स की FMCG कंपनी रिलायंस कंज्यूमर प्रॉडक्ट्स (Reliance Consumer Products) ने रावलगांव शुगर कंपनी (Ravalgaon Sugar) के कनफेक्शनरी बिजनस को खरीदा है। इसे खरीदने ने के लिए 27 करोड़ रुपये में डील पूरी हुई है। इस डील में ट्रेडमार्क्स, रेसिपीज और इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट्स मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी के पास आ चुके हैं।

1933 में शुरू हुई थी कंपनी

पान पसंद (Paan Pasand) बनाने वाली कंपनी ने शुक्रवार को एक एक्सचेंज फाइलिंग में इस डील के बारे में जानकारी दी है। इस कंपनी की स्‍थापना कारोबारी वालचंद हीराचंद ने 1933 में महाराष्ट्र के नासिक जिले के रावलगांव गांव में की थी।

1942 में इस कंपनी ने रावलगांव नाम से टॉफी बनाना शुरू किया था। अभी इस कंपनी के पास मैंगो मूड, कॉफी ब्रेक, टूटी फ्रूटी, पान पसंद, चोको क्रीम और सुप्रीम जैसे ब्रांड हैं।

VishwaJagran News