बी प्राक को देखने कालकाजी मंदिर के जागरण में जुटी भीड़, स्टेज गिरने से हुआ हादसा

Kalkaji Temple

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी के प्रसिद्ध कालकाजी मंदिर (Kalkaji Temple) में शनिवार देर रात जागरण के दौरान स्टेज गिर गया। जिसके बाद वहां भगदड़ मच गई और इस दौरान एक महिला की मौत हो गयी, जबकि 17 लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस घटना के जागरण के आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी। साथ ही पुलिस ने मामले जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, महंत परिसर कालकाजी मंदिर (Kalkaji Temple) में शनिवार रात करीब साढ़े 12 बजे माता जागरण का आयोजन किया गया था। जिसमें लकड़ी और लोहे के फ्रेम से बनी एक स्टेज गिरने से 17 लोग घायल हो गए और एक करीब 45 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि स्टेज गिरने से उसके नीचे लोग फंस गए। जागरण में सिंगर बी प्राक (B Praak) आए थे, जिन्हें सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोग मंदिर पहुंचे थे।

डीसीपी साउथ-ईस्ट डिस्ट्रिक्ट राजेश देव का कहना है कि शनिवार रात कालकाजी माता मंदिर (Kalkaji Temple) परिसर के महंत परिसर में माता का जागरण आयोजित किया गया था, जो पिछले 26 सालों से यहां पर आयोजित होता आ रहा है, लेकिन इस जागरण को लेकर पुलिस की ओर से कोई भी परमिशन नहीं दी गई थी।

Bihar Politics Crisis: नीतीश कुमार ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, आज ले सकते है सीएम पद की शपथ

राजेश देव ने आगे बताया कि इस मामले में जागरण आयोजकों के खिलाफ आईपीसी की धारा 337/304A/188 के तहत मामला दर्ज किया गया है। जो घायल हुए हैं, उन सभी की हालत स्थिर है। इनमें से कुछ लोगों को शरीर के अलग-अलग भाग में फ्रैक्चर हुआ है।

VishwaJagran News