UP Police भर्ती परीक्षा की डेट जारी, यहां देखें शेड्यूल

UP Police Recruitment

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की तरफ से राज्य पुलिस भर्ती परीक्षा की तारीखों की घोषणा हो गई है. यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, परीक्षा का आयोजन 17 फरवरी और 18 फरवरी 2024 को होगा. भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर एग्जाम डिटेल्स चेक कर सकते हैं.

UP Police भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की तरफ से दिसंबर में कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई थी. इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 60000 से ज्यादा पदों पर भर्तियां होंगी. इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार नीचे दिए नोटिस में एग्जाम डिटेल्स देख सकते हैं.

UP Police में कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए लंबे समय से इंतजार हो रहा था. इस कड़ी में UPPRPB की तरफ से कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा 17 फरवरी और 18 फरवरी 2024 को आयोजित होगी. परीक्षा दोनों दिन दो-दो शिफ्ट में होगी. ऐसे में पूरी परीक्षा कुल चार शिफ्ट में होगी.

UP Police Recruitment: 24 घंटे में 2 लाख अभ्यर्थियों ने किया रजिस्ट्रेशन, जानें शैक्षिक अर्हता

UP Police में कॉन्स्टेबल की इस भर्ती में 20 फीसदी सीटें महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित है. इस भर्ती में महिलाओं के लिए 12000 से ज्यादा पदों पर भर्तियां होंगी. आवेदन करने वालों में 15 लाख के करीब महिलाएं हैं. ऐसे में हर एक सीट के लिए 125 दावेदार हैं. भर्ती परीक्षा आसान नहीं होने वाली है. इस बार कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा आसान नहीं होने वाली है. 60244 पदों पर निकली इस वैकेंसी के लिए 50 लाख से ज्यादा युवाओं ने आवेदन किया है.

एडमिट कार्ड जारी

UP Police में वर्कशॉप स्टाफ, असिस्टेंट ऑपरेटर और हेड ऑपरेटर भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. लंबे समय के इंतजार के बाद इस वैकेंसी के लिए परीक्षा की तारीखों का इंतजार हो रहा था. हेड ऑपरेटर भर्ती परीक्षा 30 और 31 जनवरी, सहायक ऑपरेटर परीक्षा 1 से 8 फरवरी और कर्मशाला कर्मचारी की परीक्षा 29 और 30 जनवरी को होगी.

VishwaJagran News