मुख्तार अंसारी के मौत की होगी न्यायिक जांच

Mukhtar Ansari

बांदा। कुख्यात माफिया डॉन मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की कार्डियक अरेस्ट से हुई मौत के बाद शुक्रवार को डॉक्टरों के पैनल ने शव का पोस्टमार्टम किया। मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों के पैनल ने शव का लगभग ढाई घन्टे से अधिक समय में पोस्टमार्टम किया और इसकी वीडियोग्राफी भी कराई गई। मुख्तार (Mukhtar Ansari) की मौत के बाद पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड पर है तो दूसरी ओर इस मौत की न्यायिक जांच के आदेश ही दिए गए हैं।

एक माह में जांच पूरी कर रिपोर्ट देने के निर्देश

मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की मौत मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए गए हैं। बांदा के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट ने जिला कारागार बांदा के वरिष्ठ अधीक्षक के पत्र का संज्ञान लेकर यह आदेश दिए हैं। पत्र में मुख्तार अंसारी की मौत की न्यायिक जांच के लिए अधिकारी नामित करने का अनुरोध किया गया था।

मुख्तार को मिली उम्रकैद तो वकीलों ने दिया योगी आदित्यनाथ को श्रेय

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट बांदा भगवान दास गुप्ता की कोर्ट ने एमपी एमएलए कोर्ट की अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट गरिमा सिंह को जांच अधिकारी नामित किया है। एक माह के भीतर जांच पूरी कर रिपोर्ट देने को कहा गया है।

पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड पर

मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के शव का पोस्टमार्टम हो जाने के बाद शव को गाजीपुर भेजने के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबन्ध किये गए हैं। बांदा और आसपास के जिलों के साथ ही पूरे प्रदेश में पुलिस और प्रशासन लगातार अलर्ट मोड पर है। संवेदनशील स्थानों पर पुलिस बल लगातार निगरानी कर रहा है और पुलिस-प्रशासन के अफसर स्थिति पर नजर रख रहे हैं।

admin